UP चुनाव: सपा के तीन बार के विधायक हरिओम यादव ने थामा BJP का हाथ, मुलायम सिंह यादव के हैं करीबी

Uttar Pradesh Election: हरिओम यादव (MLA Hariom Yadav) को पिछले साल फरवरी में पार्टी विरोधी गतिविधियों के वजह से छह साल के लिए सपा से निष्कासित कर दिया गया था.

UP चुनाव: सपा के तीन बार के विधायक हरिओम यादव ने थामा BJP का हाथ, मुलायम सिंह यादव के हैं करीबी

हरिओम यादव, नरेश सैनी, धर्मपाल यादव हुए बीजेपी में शामिल

नई दिल्ली:

Uttar Pradesh Election: समाजवादी पार्टी (सपा) के तीन बार के विधायक और फिरोजाबाद जिले के कद्दावर नेता हरिओम यादव (MLA Hariom Yadav) ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का हाथ थाम लिया है. हरिओम यादव को सपा के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का बेहद करीबी माना जाता है. वे वर्तमान में सिरसागंज के विधायक हैं. उन्हें पिछले साल फरवरी में पार्टी विरोधी गतिविधियों के वजह से छह साल के लिए सपा से निष्कासित कर दिया गया था.

राजधानी स्थित बीजेपी मुख्यालय में बुधवार को उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के साथ ही राज्य इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में हरिओम यादव ने बीजेपी का दामन थामा. इस अवसर पर सहारनपुर जिले की बेहट विधानसभा से कांग्रेस के मौजूदा विधायक नरेश सैनी भी बीजेपी में शामिल हो गए. सहारनपुर के पूर्व सांसद इमरान मसूद के सपा में जाने की घोषणा के बाद से चर्चा थी कि नरेश सैनी उनकी राह पकड़ सकते हैं. हालांकि उन्होंने तब इसे अफवाह बताते हुए कहा था कि वह ना तो सपा में और ना ही बीजेपी में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- 'मेरे जाने से BJP में भूचाल, फिलहाल सपा में नहीं जा रहा' : 14 तारीख को 'पत्ते' खोलेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हरिओम यादव और नरेश सैनी के अलावा आगरा जिले की एत्मादपुर विधानसभा सीट से सपा के पूर्व विधायक धर्मपाल यादव ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है. तीनों नेताओं का बीजेपी में स्वागत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सिंह ने कहा कि समाज के गरीब और वंचित वर्ग के लिए बीजेपी द्वारा किए जा रहे कामों से प्रभावित होकर ये नेता पार्टी में शामिल हुए हैं. उन्होंने कहा कि इनके आने से पार्टी का कद बढ़ेगा. बता दें कि कल ही उत्तर प्रदेश बीजेपी सरकार से स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफे दिया था. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)