US संसद हिंसा : डोनाल्‍ड ट्रंप के फेसबुक, इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर प्रतिबंध अनिश्चित काल के ल‍िए बढ़ाया गया

डोनाल्ड ट्रंप ने संसद का संयुक्त सत्र शुरू होने से ठीक पहले कहा कि वह चुनाव में हार को स्वीकार नहीं करेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें धांधली हुई है और यह धांधली उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन के लिए की गई,

US संसद हिंसा : डोनाल्‍ड ट्रंप के फेसबुक, इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर प्रतिबंध अनिश्चित काल के ल‍िए बढ़ाया गया

Donald Trump पर अमेरिकी कांग्रेस पर हुए हमले को लेकर आरोप लगे हैं.

अमेरिकी संसद में हुई हिंसा के मामले में सोशल मीडिया कंपनियों ने राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है. ट्रंप के फेसबुक, इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर प्रतिबंध अनिश्चित काल के ल‍िए बढ़ा दिया गया है. ट्विटर (Twitter) ने ट्रंप के कुछ ट्वीट्स को हटाने के साथ ही 12 घंटे के लिए उनका हैंडल सस्पेंड कर दिया था. ट्विटर के इस कदम के बाद फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम IInsta gram) ने भी उन पर 24 घंटे का बैन लगा दिया. बाद में इसे बढ़ा दिया गया.

डोनाल्ड ट्रंप ने संसद का संयुक्त सत्र शुरू होने से ठीक पहले कहा कि वह चुनाव में हार को स्वीकार नहीं करेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें धांधली हुई है और यह धांधली उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन के लिए की गई, जो नवनिर्वाचित राष्ट्रपति हैं. ट्रंप ने वाशिंगटन डीसी में अपने हजारों समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा , 'जब धांधली हुई हो तब आपको अपनी हार स्वीकार नहीं करनी चाहिए.' ट्रंप ने एक घंटे से अधिक के अपने भाषण में दावा किया कि उन्होंने इस चुनाव में शानदार जीत हासिल की है. वहीं डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के व्हाइट हाउस में पूर्व स्टाफ के प्रमुख मिक मुलवेने (Mick Mulvaney) ने घोषणा की कि उन्होंने राष्ट्रपति के समर्थकों द्वारा भीड़ की हिंसा का विरोध करने के लिए अपना राजनयिक पद छोड़ दिया है.

अमेरिकी कांग्रेस पर बुधवार को हुए हमले को लेकर डोनाल्ड ट्रंप पर गंभीर आरोप लगे हैं. ट्रंप की कैबिनेट उन्हें हटाए जाने की संभावनाओं पर भी चर्चा कर रही है. कैबिनेट ने अमेरिकी संविधान के 25वें संशोधन पर चर्चा की, जिसमें किसी राष्ट्रपति को 'अपनी शक्ति और कर्तव्यों को छोड़ने में नाकाम रहने की स्थिति में' उसके उप-राष्ट्रपति और कैबिनेट की ओर से हटाया जा सकता है.  अगर कैबिनेट ट्रंप को हटाने का रास्ता अपनाती है तो डोनाल्ड ट्रंप के उपराष्ट्रपति माइकल पेंस को ट्रंप को पद से हटाने के लिए वोटिंग में कैबिनेट का नेतृत्व करना होगा.

The shocking events of the last 24 hours clearly demonstrate that President Donald Trump intends to use his remaining...

Posted by Mark Zuckerberg on Thursday, 7 January 2021
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्रंप की बेटी इवांका का विवादित ट्वीट
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) की बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) ने बुधवार को अमेरिकी संसद (US Parliament) भवन परिसर में हंगामा, हुड़दंग और दंगा करने वाले प्रदर्शनकरियों को एक ट्वीट में 'अमेरिकी देशभक्त' कहा है. हालांकि, बाद में उन्होंने वह ट्वीट डिलीट कर दिया. अमेरिकी मीडिया में इवांका के ट्वीट के स्क्रीशॉट्स वायरल हो रहे हैं. इस पर अमेरिकी मीडिया में कड़ी प्रतिक्रिया आ रही है.