US Election Results 2020 : नतीजों से पहले बोले ट्रंप - पूरे देश में बढ़िया दिख रहा है माहौल, थैंक यू

भारतीय समयानुसार सुबह आठ बजे तक बाइडेन और ट्रंप लगभग बराबर स्थिति में दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, ट्रंप ने इसके उलट एक ट्वीट कर कहा है कि उनकी स्थिति पूरे अमेरिका में अच्छी दिख रही है.

US Election Results 2020 : नतीजों से पहले बोले ट्रंप - पूरे देश में बढ़िया दिख रहा है माहौल, थैंक यू

डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच कड़ा मुकाबला दिख रहा है.

नई दिल्ली:

US Presidential Election Results 2020 : अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है. प्रेसिडेंसी जीतने के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन को कुल 270 इलेक्टोरल्स की जरूरत है. दोनों के बीच कड़ा मुकाबला दिख रहा है. भारतीय समयानुसार सुबह आठ बजे तक बाइडेन और ट्रंप लगभग बराबर स्थिति में दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, ट्रंप ने इसके उलट एक ट्वीट कर कहा है कि उनकी स्थिति पूरे अमेरिका में अच्छी दिख रही है.

ट्रंप ने नतीजे आने के बीच ही ट्वीट कर कहा, 'हम पूरे देशभर में अच्छी स्थिति में दिख रहे हैं. धन्यवाद.'

इसके पहले वोटिंग के दौरान ट्रंप ने वोटरों को वोट देने के लिए उत्साहित करते हुए अपना एक छोटा सा डांस करते हुए वीडियो भी शेयर किया था. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा था कि 'बाहर निकलिए और वोट करिए. मेरे प्रशासन में देश की अर्थव्यवस्था 33.1 फीसदी की दर से बढ़ रही है, जो अबतक का सबसे ऊंचा आंकड़ा है. अगला साल अमेरिकन इतिहास में सबसे बड़ा अर्थव्यवस्था का साल होगा.'

अगर इलेक्टोरल्स की बात करें तो बाइडेन को अभी तक 270 में से 215 और ट्रंप को 164 इलेक्टोरल मिले हैं. फ्लोरिडा जैसे अहम राज्य में दोनों के बीच बहुत क्लोज फाइट है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां पर दोनों के बीच बहुत करीबी लड़ाई चल रही है. हालांकि, अभी बैलट वोटों की काउंटिंग हो रही है लेकिन इन खबरों के बीच ट्रंप की कैंपेनिंग टीम ने दावा किया है कि ट्रंप फ्लोरिडा में जीत चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com