UPTET 2022 : अमेठी में टीईटी परीक्षा के दौरान नकल का नायाब तरीका सामने आया,पकड़ा गया

UPTET Exam 2022 : मामला अमेठी के शिव प्रताप इंटरमीडिएट कॉलेज का था, जहां एक युवक परीक्षा के दौरान लगातार बोल भी रहा था. उसके लगातार बोलने से टीचर को कुछ शक हुआ तो उसकी जांच की गई.

UPTET 2022 : अमेठी में टीईटी परीक्षा के दौरान नकल का नायाब तरीका सामने आया,पकड़ा गया

UPTET Exam : अमेठी के शिव प्रताप इंटर कालेज में पकड़ा गया नकलची

अमेठी:

यूपी टीईटी परीक्षा में इस बार पेपर लीक होने से बचाने के साथ नकल रोकने के लिए सरकार की ओर से तमाम कड़े इंतजाम किए गए थे, लेकिन फिर भी नकलचियों ने हिम्मत की दाद देनी होगी कि उन्होंने नकल करने का दुस्साहस दिखाया. ऐसा ही वाकया अमेठी में देखने को मिला, जहां नकल के लिए अनोखा अंदाज अपनाने वाले परीक्षार्थी को धर दबोचा गया. मामला अमेठी के शिव प्रताप इंटरमीडिएट कॉलेज का था, जहां एक युवक UPTET परीक्षा के दौरान लगातार बोल भी रहा था. उसके लगातार बोलने से टीचर को कुछ शक हुआ तो उसकी जांच की गई.

शुरुआत में तो मामला पकड़ में नहीं आया लेकिन जब कड़ाई की गई तो वो रोने लगा और पता चला कि उसने कान में ब्लूटूथ लगा रखा था. इसके जरिये वो सवाल बता कर हल करवा रहा था. ब्लूटूथ कान में इस कदर अंदर लगाया हुआ था कि उसे निकालने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाना पड़ा. जहां डॉक्टरों ने कान के अंदर फिट किए गए ब्लूटूथ को चिमटी के सहारे खींच कर निकाला. इस वाकये का पता चलने पर भारी भीड़ लग गई और और नकल के इस अनोखे तरीके पर अपनी तरह से प्रतिक्रिया देने लगे. एसडीएम अमेठी संजीव कुमार मौर्या ने कहा कि अमेठी कोतवाली के शिव प्रताप इंटर कॉलेज में परीक्षा के दौरान जैसे ही ये मामला प्रकाश में आया, पुलिस मौके पर पहुंची और छात्र को गिरफ्तार कर जांच में जुट गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि यूपीटीईटी की परीक्षा पिछले साल भी आयोजित की गई थी, लेकिन तब पर्चा लीक हो गया था. इसके बाद यूपी पुलिस की एसटीएफ ने रैकेट चलाने वालों को पकड़ा था. उन पर रासुका भी लगाई गई थी. इस बार यूपीटीईटी 2022 परीक्षा को लेकर कड़ी सख्ती बरती गई. कमरों में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए थे.