यह ख़बर 04 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मुंडे के अंतिम संस्कार के बाद समर्थकों ने मचाया हंगामा, राजनाथ, आडवाणी की गाड़ी रोकने की कोशिश

परली (महाराष्ट्र):

महाराष्ट्र के बीड जिले के परली गांव में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गोपीनाथ मुंडे के अंतिम संस्कार के बाद जमकर हंगामे की खबर है। मुंडे समर्थकों ने उनकी मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की गाड़ियों को रोकने की कोशिश की।

बताया जा रहा है कि यहां कुछ वाहनों को आग लगा दी गई और कुछ गाड़ियों पर पथराव भी किया गया। मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण की गाड़ी पर भी पथराव किया गया। इस हंगामे में कुछ पुलिसवालों और कुछ आम लोगों को चोटें आने की खबर है।

कड़ी धूप में अपने प्रिय नेता को अंतिम विदाई देने आई दुख से सराबोर क्षेत्र की जनता मुंडे की अंतिम झलक पाने के लिए आतुर थी और इस क्रम में उनकी नाराजगी भी सामने आई। अंतिम संस्कार स्थल पर मुंडे समर्थकों ने पुलिस दल पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

इसके बाद उनकी पु़त्री पंकजा ने मंच पर आगे आकर नाराज स्थानीय लोगों से शांत रहने और व्यवस्था बनाये रखने की अपील की। हालांकि स्थिति एक बार फिर से बिगड़ गई जब लोगों ने मुंडे की मौत की सीबीआई जांच कराने की मांग की और अंतिम संस्कार के बाद तोड़फोड की। भीड़ ने एक कार में आग लगा दी और मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण एवं कुछ अन्य मंत्रियों के वाहन का मार्ग बाधित कर दिया।

टीवी पर देखा गया कि चव्हाण अपनी कार में बैठे थे और मुंडे समर्थन कार के बोनेट पर मुक्के मार रहे थे, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। तिम संस्कार में मौजूद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सीबीआई जांच की मांग का समर्थन किया। उन्होंने कहा, पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए।

मुंडे का परली में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। बेटी पंकजा ने उन्हें मुखाग्नि दी। मुंडे का मंगलवार को दिल्ली में एक सड़क हादसे के दौरान निधन हो गया था। मुंडे के अंतिम संस्कार के दौरान बीजेपी समेत कई दूसरी पार्टियों के नेता भी मौजूद थे।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com