विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 09, 2017

उपहार सिनेमा हादसा : गोपाल बंसल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, 20 मार्च तक करना होगा सरेंडर

Read Time: 4 mins
उपहार सिनेमा हादसा : गोपाल बंसल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, 20 मार्च तक करना होगा सरेंडर
उपहार सिनेमा हादसा : गोपाल बंसल को सुप्रीम कोर्ट से झटका (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: दिल्‍ली के उपहार सिनेमा हादसा मामले में दोषी गोपाल अंसल को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने 9 फरवरी को दायर की गई पुनर्विचार याचिका पर फैसले के संशोधन की याचिका खारिज कर दी थी. इसमें समानता के आधार पर गोपाल बंसल ने सुशील अंसल की तरह जेल से राहत मांगी थी. बुधवार को भी सुप्रीम कोर्ट ने गोपाल अंसल को राहत देने से इंकार कर दिया था. हालांकि अब उन्हें 20 मार्च तक सरेंड करना है पहले उन्हें 9 मार्च तक करना था.

दरअसल बुधवार को गोपाल अंसल की ओर से कहा गया था कि रामगोपाल की याचिका पर सुनवाई को होली की छुट्टियों के बाद रखा जाए और तब तक गोपाल अंसल को सेरेंडर करने का वक्त बढ़ा दिया जाए क्योकि गोपाल अंसल को गुरुवार को सरेंडर करना है.

सुनवाई के दौरान गोपाल अंसल की ओर से कहा गया कि हमारा सिनेमा बंद हो गया और मैं चैरिटी पर जी रहा हूं. मैं पहले भी बीमार था और जजमेंट के बाद बीमारी गंभीर हो गई है. यह गलत है कि उन्होंने ट्रायल कोर्ट में बीमारी की बात नहीं रखी. ट्रायल कोर्ट में भी उन्होंने बताया था कि उन्हें हाई ब्लड प्रेशर, शुगर और पीठ दर्द समेत कई बीमारियां हैं. मेरी तबियत सुशील अंसल से खराब है और मैं भी बुजुर्ग हूं. बता दें कि यह इस केस में उनकी पहली रिव्यू पिटीशन है. उन्होंने इसी की आधार बनाकर कहा कि, इसीलिए मैं मानवीय और कानूनी आधार पर कोर्ट से समानता के आधार पर राहत मांग रहा हूं.

कोर्ट ने पीड़ितों की याचिका भी खारिज कर दी जिसमें पुनर्विचार याचिका पर राहत देने के फैसले में संशोधन कर सुशील अंसल को सरेंडर कर जेल भेजने की मांग की थी. यानी कि, सुशील अंसल को राहत बरकरार रहेगी. रामगोपाल की याचिका पर सुनवाई के मामले पर जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि इस केस की सुनवाई दूसरी बेंच कर रही है. फिलहाल किसी तरह की रियायत नहीं दी जा सकती. कोर्ट ने यह भी कहा था ये संभव नहीं हो सकता कि आपको सरेंडर करने का वक्त और बढ़ा दें क्योंकि इस मामले को मेरे अलावा दो और जज सुन रहे हैं. ऐसे में जब कल तीनों जस्टिस साथ बैठ इस मामले की सुनवाई करेंगे तब ये तय करेंगे कि आपको रियायत दी जाये या नहीं.

वहीं  इस मामले में अब पीडित भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. पीडितों ने मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट 9 फरवरी के अपने आदेशों में संशोधन करे जिसमें सुशील अंसल को राहत दी गई थी और उन्हें फौरन सेरेंडर कर जेल भेजा जाए. पहले सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई के लिए कहा था लेकिन ये सुनवाई टाल दी गई. गौरतलब है कि उपहार सिनेमा में 1996 में बार्डर फिल्म के प्रदर्शन के दौरान आग लग गई थी जिसमें 59 लोगों की मौत हो गई थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चप्पलों का ढेर और बेहोश होती ये लड़की... मरीन ड्राइव की ये तस्वीरें डरा रही हैं
उपहार सिनेमा हादसा : गोपाल बंसल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, 20 मार्च तक करना होगा सरेंडर
अखिलेश ने ऐसा क्या कहा कि खड़े होकर हाथ जोड़ने लगे अयोध्या के सांसद
Next Article
अखिलेश ने ऐसा क्या कहा कि खड़े होकर हाथ जोड़ने लगे अयोध्या के सांसद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com