विज्ञापन
This Article is From Jan 14, 2022

यूपी : पूर्व मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी ने समाजवादी पार्टी ज्‍वॉइन की

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी ने आज अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी ज्‍वॉइन कर ली. इन दोनों मंत्रियों ने हाल ही में योगी आदित्‍यनाथ मंत्रिमंडल और बीजेपी से इस्‍तीफा दिया है.

लखनऊ:

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी ने आज अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी ज्‍वॉइन कर ली. इन दोनों मंत्रियों ने हाल ही में योगी आदित्‍यनाथ मंत्रिमंडल और बीजेपी से इस्‍तीफा दिया है.मौर्य और सैनी के अलावा विधायक विनय शाक्‍य और भगवती सागर भी समाजवादी पार्टी से जुड़ गए हैं. उत्‍तर प्रदेश में  विधानसभा चुनाव के  लिए सात चरणों में वोट डाले जाएंगे. 

SP ने 10 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा, RLD ने 19 सीटों पर शिक्षित प्रत्याशी उतारे

गौरतलब है कि स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने जब से उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया है, जिसके बाद से ही उनके समाजवादी पार्टी में जाने की अटकलें लग रही थीं. साल 2016 में स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती की बहुजन समाज पार्टी छोड़कर 2017 के यूपी चुनाव से पहले ही भाजपा का दामन थामा था. मौजूदा विधानसभा चुनाव के लिहाज से बात करें तो मौर्य, अ‍खिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का मुकाबला करने के लिए ओबीसी वोटर्स को आकर्षित करने की बीजेपी की योजना कें केंद्र बिंदु थे लेकिन चुनाव के ठीक पहले बीजेपी छोड़कर वे सपा में शामिल हो गए. ये बीजेपी के लिए बड़ा झटका रहा. 

चिंता की बात नहीं, BJP को मिल रहा चौतरफा समर्थन : योगी कैबिनेट से इस्तीफों पर केंद्रीय मंत्री

धर्म सिंह सैनी की बात करें तो 2002, 2007 और 2012 में वे बसपा से चुने गए थे. वो साल 2017 में भाजपा के टिकट पर जीते थे. सैनी ने 2012 और 2017 में कांग्रेस के इमरान मसूद को हराया था. सैनी बसपा और भाजपा दोनों सरकारों में मंत्री बने. उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होने हैं. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को और सातवें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. वहीं मतगणना 10 मार्च को होगी.

इस्‍तीफे के बाद SP प्रमुख से मिले धर्म सिंह सैनी, अखिलेश ने लिखा- मेला होबे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com