उत्तर प्रदेश की रंजिश, मुंबई की सुपारी और सउदी का हवाला

उत्तर प्रदेश की रंजिश, मुंबई की सुपारी और सउदी का हवाला

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई:

मुंबई पुलिस ने उत्तर प्रदेश से सुपारी लेकर मुंबई में गैंगस्टर जफर खान को मारने आए 4 शूटरों को कुर्ला से गिरफ्तार किया है। खास बात है कि सुपारी किलर जिस जफर खान को मारने आए थे वह उत्तर प्रदेश में आंबेडकर नगर के मुबारक खान उर्फ मुबारक डॉन का भाई है। मुबारक का  पिछले दिनों एक व्यापारी के सिर पर बोतल रखकर गोली मारते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उसके बाद मुबारक ने जेल से ही विरोधियों को खत्म करने की धमकी दी थी।

क्राइम ब्रांच ने किया 4 शूटरों को गिरफ्तार
गिरफ्तार आरोपियों के नाम मोईनुद्दीन अंसारी उर्फ गुड्डू, सलमान वसीम खान, मोहम्मद नौशाद अली और दिग्विजय प्रताप सिंह हैं। पुलिस के मुताबिक मामला उत्तर प्रदेश की 2 राजनैतिक पार्टियों की रंजिश से जुड़ा है। पता चला है कि आंबेडकर नगर के ही जुरगाम खान और ऐतेराम खान की मुबारक डॉन से दुश्मनी है। उसका बदला लेने के लिए उन्होंने उसके भाई जफर खान की सुपारी दे दी। इसके लिए 3 लाख में सौदा तय हुआ। सुपारी की रकम सउदी से हवाला के जरिए शाहिद नाम के शख्स ने भेजी।

मुंबई पुलिस के सह आयुक्त (अपराध ) अतुल कुलकर्णी ने बताया कि सुपारी लेने के बाद चारों शूटर 2 पिस्तौल और 15 कारतूस के साथ मुंबई आए थे। वे पिछले 4 महीने से जफर खान को मारने की फिराक में थे, लेकिन हमला नहीं कर पा रहे थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जफर खुद अंडरवर्ल्ड से जुड़ा हुआ है। वह छोटा राजन गैंग के लिए काम करता है। फरीद तनाशा और अमजद खान की हत्या में भी उसका नाम आ चुका है। शूटरों को डर था कि गोली चलाने पर जफर के आदमी उन पर भी हमला कर सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच मुंबई पुलिस के मोटर वाहन चोरी स्क्वाड को उनकी भनक लग गई और उन्होंने कुर्ला से चारों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 2 पिस्तौल और 15 कारतूस भी बरामद हुए हैं।