यूपी में बीजेपी की धमाकेदार जीत के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज दे सकते है इस्‍तीफा

चुनाव नतीजे आने के पहले राजनीतिक विश्‍लेषण राज्‍य में सत्‍तारूढ़ बीजेपी और अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला मान रहे थे लेकिन परिणाम इसके उलट रहे.

यूपी में बीजेपी की धमाकेदार जीत के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज दे सकते है इस्‍तीफा

योगी के नेतृत्‍व में बीजेपी ने यूपी चुनाव में धमाकेदार जीत हासिल की है

नई दिल्‍ली :

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पाटी ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए सत्‍ता में वापसी की है. चुनाव नतीजे आने के पहले राजनीतिक विश्‍लेषण राज्‍य में सत्‍तारूढ़ बीजेपी और अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला मान रहे थे लेकिन परिणाम इसके उलट रहे. योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व और पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में बीजेपी ने कमोबेश आसानी से यूपी में फिर जीत हासिल कर ली. सूत्रों के अनुसार, चुनाव संपन्‍न होने के साथ ही योगी आदित्‍यनाथ आज शाम राज्‍यपाल से मिलकर इस्‍तीफा सौंप सकते हैं. इसके बाद वे फिर से राज्‍यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

यूपी विधानसभा की 403 सीटों में से बीजेपी ने 273 में जीत हासिल की है. स्‍वयं सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर सदर सीट से जीत हासिल की है लेकिन उनके उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को हार का सामना करना पड़ा है. समाजवादी पार्टी में खाते में 125 सीटें आई हैं. इसके मायने यह कि बीजेपी ने सपा के दोगुने से ज्‍यादा सीटों पर जीत हासिल की है. चुनाव में सबसे बुरी हालत कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी की हुई है. प्रियंका गांधी वाड्रा की अगुवाई में चुनाव में उतरी कांग्रेस को केवल दो सीटें ही नसीब हुई हैं जबकि मायावती की बीएसपी को तो केवल एक ही सीट हासिल कर पाई है. अन्‍य के खाते में दो सीटें आई हैं.

- ये भी पढ़ें -

* AAP की लहर के डर से दिल्ली MCD चुनावों को टालना चाहती है बीजेपी, केजरीवाल का आरोप?
* दूसरी पारी में कौन बनेगा योगी का नंबर 2? डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के हारने के बाद यूपी में सवाल
* "असली लड़ाई 2024 में, 'साहेब' की चाल में न फंसें" : विधानसभा चुनाव में BJP की जीत पर प्रशांत किशोर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

UP Election : किन मुद्दों पर वोटरों ने बीजेपी के सिर बांधा जीत का सेहरा?