विज्ञापन
This Article is From Feb 10, 2022

UP Polls 2022: लकवाग्रस्‍त शख्‍स ने दिखाया गजब का उत्‍साह, स्‍ट्रेचर पर डाला वोट

हापुड़ विधानसभा सीट पर जहीर खान ने एंबुलेंस से पोलिंग सेंटर पर पहुंचकर वोट डाला.

UP Polls 2022: लकवाग्रस्‍त शख्‍स ने दिखाया गजब का उत्‍साह, स्‍ट्रेचर पर डाला वोट
Uttar Pradesh Election: लकवाग्रस्‍त जहीर खान ने स्‍ट्रेचर पर मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाला
लखनऊ:

UP Polls 2022: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज पश्चिमी यूपी की 58 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. वोटिंग को लेकर लोगों के बीच उत्‍साह देखने को मिला है. राज्‍य की हापुड़ विधानसभा सीट पर जहीर खान (Zahir Khan) ने एंबुलेंस से पोलिंग सेंटर पर पहुंचकर वोट डाला.जहीर की रीढ़ की हड्डी पिछले 15 वर्ष से क्षतिग्रस्‍त है, इस कारण वे लकवाग्रस्‍त हैं. वोटिंग को लेकर उनके उत्‍साह के कारण परिवारजन उन्‍हें लेकर पोलिंग बूथ पहुंचे. जहीर जैसे ही मतदान केंद्र पहुंचे, उन्‍हें स्‍ट्रेचर के जरिये अंदर ले जाया गया, फिर उन्‍होंने वोट डाला. 

कोविड नियमों पर अखिलेश यादव के उम्मीदवार और पुलिस में भिड़ंत, देखें VIDEO

मौजूदा सरकार से खफा नजर आ रहे जहीर ने कहा, 'इस सरकार ने किसी के फायदे के लिए कुछ नहीं किया. बेरोजगारी फैली है और सरकार लोगों को काम नहीं दे पा रही. लोग रोजगार के लिए परेशान हो रहे हैं. ' उन्‍होंने कहा, 'मैं इस सरकार को बदलना चाहता हूं.' पहले चरण के लिए राज्‍य की 58 विधानसभा सीटों के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग प्रारंभ हुई जो छह बजे तक चलेगी. पहले चरण के तहत जिन 58 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, उनमें उसमें शामली की तीन, मुजफ्फरनगर की छह, बागपत की तीन, गाजियाबाद की पांच, हापुड़ की तीन, गौतम बुद्ध नगर की तीन, बुलंद शहर, मेरठ और अलीगढ़ की सात-सात, मथुरा की पांच और आगरा की नौ सीटें शामिल हैं. मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम छह बजे तक निर्धारित है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 

'उन्हें तो मटर और गोभी का अंतर भी नहीं मालूम', विरोधी सपा-रालोद पर भड़के केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान

पहले चरण के अंतर्गत जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, वहां किसान अहम मुद्दा हैं.पहले चरण के चुनाव में यूपी सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा, सुरेश राणा, संदीप सिंह, कपिल देव अग्रवाल, अतुल गर्ग और चौधरी लक्ष्मी नारायण के सियासी भाग्य का फैसला होगा.माना जा रहा है कि किसानों की नाराजगी, सत्‍तारूढ़ बीजेपी के लिए कुछ मुश्किल पैदा कर सकती है. यूपी चुनावों में वैसे तो बीजेपी, सपा, बसपा, कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी ने भी प्रत्‍याशी उतारे हैं लेकिन मुख्‍य मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच ही है.

UP चुनाव: पहले चरण के मतदान के दौरान पश्चिमी यूपी में क्‍या है चुनावी मुद्दे?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com