विज्ञापन
This Article is From Feb 22, 2022

''बीजेपी की रैली से लौटते लोग'' : यूपी के 'माहौल को लेकर कांग्रेस ने ट्वीट किया प्रियंका गांधी वाड्रा का VIDEO

यूपी में कांग्रेस के प्रचार अभियान की कमान प्रियंका गांधी वाड्रा ने ही संभाल रखी है. देश के सबसे अधिक आबादी वाले इस राज्‍रू में कांग्रेस आखिरी बार वर्ष 1985 में सत्ता में आई थी लेकिन इसके बाद से राज्‍य में इसका ग्राफ गिरता ही गया है.

''बीजेपी की रैली से लौटते लोग'' : यूपी के 'माहौल को लेकर कांग्रेस ने ट्वीट किया प्रियंका गांधी वाड्रा का VIDEO
यूपी में कांग्रेस के प्रचार अभियान की कमान प्रियंका गांधी वाड्रा ने ही संभाल रखी है

UP Polls 2022: यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरण की वोटिंग हो चुकी है और सात राउंड की वोटिंग के बाद जीत किसकी होगी, इसे लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. चुनावी हलचल के बीच कांग्रेस ने आज एक वीडियो ट्वीट किया जिसका शीर्षक है- राजनीति में ऐसी तस्‍वीरें दुर्लभ हैं. इस वीडियो में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा प्रचार सामग्री बांटती नजर आ रही हैं और भगवा स्‍कार्फ पहने कुछ लोग कांग्रेस महासचिव से फोटो, पैम्‍फलेट्स और रिस्‍ट बैंड ले रहे हैं. कैप्‍शन में लिखा है-भाजपा की रैली से लौट रहे लोगों ने प्रियंका गांधी से घोषणा पत्र और 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' की प्रचार सामग्री मांगी और साथ में सेल्फी ली.' कांग्रेस की पोस्‍ट में कहा गया है-यह वीडियो यूपी के माहौल को स्पष्ट करने के लिए काफी है'

"साइकिल में रखे जाते थे बम" : पीएम मोदी सपा के चुनाव चिन्ह को लेकर साधा निशाना

गौरतलब है कि यूपी में कांग्रेस के प्रचार अभियान की कमान प्रियंका गांधी वाड्रा ने ही संभाल रखी है. देश के सबसे अधिक आबादी वाले इस राज्‍रू में कांग्रेस आखिरी बार वर्ष 1985 में सत्ता में आई थी लेकिन इसके बाद से राज्‍य में इसका ग्राफ गिरता ही गया है. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में तो 114 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस को केवल 7 सीटें ही मिली थीं. 2019 में प्रियंका को उनके भाई ने राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी को जमीनी स्‍तर पर मजबूत करने की जिम्‍मेदारी सौंपी थी.

'बड़े मियां, छोटे मियां' : प्रियंका गांधी ने PM मोदी और केजरीवाल पर कसा तंज

2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का स्‍लोगन, 'लड़की हं, लड़ सकती हूं' महिलाओं को खासा आकर्षित कर रहा है लेकिन यह देखना दिलचस्‍प होगा कि यह नारा, पार्टी को कितनी सीटों पर जीत दिला पाता है. वैसे तो यूपी चुनाव में सत्‍ताधारी बीजेपी, समाजवादी पार्टी के अलावा कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी भी मैदान में हैं लेकिन मुख्‍य मुकाबला बीजेपी और सपा के बीच ही रहने की संभावना जताई जा रही है. राज्‍य में अब तक तीन चरणों के लिए वोट पड़ चुके हैं और चार चरणों की वोटिंग होनी बाकी है. चुनाव परिणाम 10 मार्च को आएंगे.

UP चुनाव: बाराबंकी में अपनी खोई जमीन फिर से हासिल कर पाएगी सपा ? जानिए क्‍या कहते हैं वोटर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com