Unnao में दलित लड़कियों की मौत को पुलिस ने एकतरफा प्रेम का केस बताया,2 लड़के गिरफ्तार

Unnao Dalit Girls Death Case : पुलिस के मुताबिक, विनय ने रोशनी को मारने के लिए पानी की दो बोतलों में पेस्टिसाइड मिलाया और उन्हें लेकर उस खेत में पहुंचा, जहां तीनों लड़कियां चारा काटने गई थीं.

Unnao में दलित लड़कियों की मौत को पुलिस ने एकतरफा प्रेम का केस बताया,2 लड़के गिरफ्तार

Unnao Dalit Girls Murder Case: पुलिस ने मामला सुलझा लेने का दावा किया

नई दिल्ली:

यूपी पुलिस (UP Police) ने उन्नाव में दो दलित लड़कियों (Unnao Dalit Girls Death) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले को सुलझा लेने का दावा किया है. यूपी पुलिस (UP Police) ने इसे एकतरफा प्यार का मामला बताते हुए दो लड़कों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि हत्या के आऱोप में गिरफ्तार किए गए दो लड़कों में से एक का नाम विनय है और दूसरा नाबालिग है. लिहाजा उसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है. 

पुलिस ने यह भी कहा है कि काफी चीज़ें बच्चियों की निजता के ख्याल से बताई नहीं जा सकतीं. पुलिस के अनुसार, विनय की लॉकडाउन के दौरान रोशनी(17) से दोस्ती हो गई थी जो कानपुर में भर्ती है.विनय रोशनी से खेतों में मिलता था और बातचीत के साथ वो एकसाथ खाते पीते. विनय ने रोशनी से शादी करने को कहा था, लेकिन उसने मना कर दिया. रोशनी ने उसे अपना मोबाइल नंबर भी नहीं दिया. इससे विनय नाराज़ हो गया, लेकिन उनका मिलना जुलना जारी रहा.

पुलिस के मुताबिक, विनय ने रोशनी को मारने के लिए पानी की दो बोतलों में पेस्टिसाइड मिलाया और उन्हें लेकर उस खेत में पहुंचा, जहां तीनों लड़कियां चारा काटने गई थीं. उसने रोशनी को एक बोतल पानी दिया, तो दूसरी लड़की ने दूसरी बोतल का पानी पी लिया. तीसरी लड़की ने बोतल छीन कर पानी पिया. इनमें से दो लड़कियों की मौत हो गई. रोशनी कानपुर में भर्ती है.


लखनऊ रेंज की पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह ने शुक्रवार को बताया कि उन्नाव जिले में असोहा इलाके के बबुरहा गांव के बाहर दो किशोरियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में गांव पाठकपुर के निवासी युवक विनय और उसके एक नाबालिग साथी को गिरफ्तार किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


असोहा थाना इलाके के बबुरहा गांव में गत 17 फरवरी की शाम खेतों पर घास लेने गईं तीन दलित किशोरियों के एक खेत में संदिग्‍ध अवस्‍था में बेसुध पाई गई थीं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था. डॉक्टरों ने इनमें से कोमल (15) और काजल (14) को मृत घोषित कर दिया था, जबकि रोशनी (16) की हालत गंभीर देखकर उसे उन्‍नाव अस्‍पताल ले जाया गया. उसे बाद में कानपुर में रेफर कर दिया गया.