Video: यूपी में EVM पर मचे घमासान के बीच दूरबीन से स्ट्रॉन्ग रूम की निगरानी करते दिखे सपा के नेता

Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) के मतदान पूरे हो चुके हैं और कल यानी 10 मार्च को चुनाव का रिजल्ट आने वाला है.

नई दिल्ली:

Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) के मतदान पूरे हो चुके हैं और कल यानी 10 मार्च को चुनाव का रिजल्ट आने वाला है. हालांकि इसी बीच सपा पार्टी के प्रमुख अखिलेश अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ईवीएम मशीनों को अवैध रूप से ले जाने का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के लोगों को ईवीएम मशीनों पर नजर रखने को भी कहा है. सपा प्रत्याशी योगेश वर्मा की एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी छाई हुई है. जिसमें ये अनोखे अंदाज में ईवीएम मशीनों पर नजर रख रहे हैं. 

कू पर पोस्ट की गई वीडियो में सपा प्रत्याशी योगेश वर्मा गाड़ी के ऊपर हैं और उनके हाथ में एक दूरबीन है. जिसकी मदद से वो ईवीएम के स्ट्रॉन्ग रूम पर नजर रखते हुए दिख रहे हैं. नेता योगेश वर्मा की तरह ही सपा से जुड़े अन्य लोग भी ईवीएम मशीनों पर निगरानी रख रहे हैं और पूरी कोशिश कर रहे हैं कि नतीजों से पहले किसी भी तरह की हेराफेरी ईवीएम मशीनों के साथ नहीं की जा सके.

क्या है पूरा मामला

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने आरोप लगाया है कि EVM मूवमेंट में चुनाव आयोग द्वारा  प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया है. समाजवादी पार्टी का आरोप है कि वाराणसी में मतगणना केंद्रों से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (EVM) को ले जाया जा रहा था.  इतना ही नहीं सपा ने कहा है कि वो वाराणसी में हुई ईवीएम मशीनों की गड़बड़ी को लेकर हाईकोर्ट जाएगी. पार्टी की ओर से इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में पिटीशन फाइल की जाएगी. 

Video: वाराणसी में वाहन में EVM मिलने के बाद लखनऊ में काउंटिंग की क्या है व्यवस्था? आलोक पांडे की रिपोर्ट


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com