UP Elections: कांग्रेस ने जारी की सातवीं लिस्ट, मनोज तिवारी को मिला लखनऊ ईस्ट से टिकट

कांग्रेस की सातवीं सूची के मुताबिक, कौशांबी जिले की सिराथू विधानसभा सीट से सीमा देवी को उम्मीदवार बनाया गया है. इस सीट पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भाजपा के उम्मीदवार हैं.

UP Elections: कांग्रेस ने जारी की सातवीं लिस्ट, मनोज तिवारी को मिला लखनऊ ईस्ट से टिकट

इस सूची में 27 उम्मीदवारों को टिकट दिए गए हैं, जिसमें 11 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी की. इस सूची में 27 उम्मीदवारों को टिकट दिए गए हैं, जिसमें 11 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं. कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 346 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, जिनमें 40 फीसदी टिकट महिलाओं को दिया गया है. इस बार चार सीटों में उम्मीदवार का नाम बदला गया है. इसमें कुरसी, बाराबंकी, भींगा और पिपराईच विधानसभा सीट शामिल हैं. कुरसी से जमील अहमद की जगह उर्मिला पटेल को टिकट मिला है. बाराबंकी से गौरी यादव की जगह रूही अरशद को टिकट दिया गया है. भींगा से वंदना शर्मा की जगह गजाला चौधरी को टिकट मिला है, जबकि पिपराईच से मेनका पांडेय की जगह सुमन चौहान को टिकट दिया गया है.

''राहुल गांधी के वश में नहीं उनका दिमाग'' : संसद में उनके भाषण पर केंद्रीय मंत्री का कटाक्ष

इसके अलावा इस सूची में तीन पुरुष उम्मीदवारों के नाम भी बदले गए हैं. इनमें लखनऊ ईस्ट से पंकज तिवारी की जगह मनोज तिवारी को टिकट मिला है. खलीलाबाद से सबीना खातून की जगह अमरेन्द्र भूषण को टिकट दिया गया है, जबकि मऊ से मानवेन्द्र बहादुर सिंह की जगह माधवेन्द्र सिंह को टिकट मिला है.

कौशांबी जिले की सिराथू विधानसभा सीट से सीमा देवी को उम्मीदवार बनाया गया है. इस सीट पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भाजपा के उम्मीदवार हैं. कांग्रेस ने गोसाईनगंज से शारदा जायसवाल को टिकट दिया गया है.

'UP के 25 करोड़ लोगों से माफी मांगें PM, FM': निर्मला सीतारमण के 'यूपी टाइप' कमेंट पर भड़की कांग्रेस  

इससे पहले कांग्रेस ने सौहार्द दिखाते हुए अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारा. आपको बता दें कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के उतार चढ़ाव भरे रिश्ते के वाबजूत अखिलेश की पार्टी सोनिया गांधी के खिलाफ रायबरेली और राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से अपना उम्मीदवार नहीं उतारती है. इस बार दोनों पार्टियां चुनावी मैदान में एक दूसरे के साथ नहीं हैं, लेकिन फिर भी कांग्रेस की तरफ से यह सौहार्द का नमूना पेश किया गया है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में होगा. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को और सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान सात मार्च को होगा. परिणाम 10 मार्च को घोषित होंगे.

Video : राहुल गांधी के हिंदुत्व वाले बयान पर गिरिराज सिंह ने कहा नकली गांधी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com