"दशकों में जो नहीं हुआ हमने 5 साल में कर दिखाया": योगी आदित्यनाथ का दावा

आज भाजपा के प्रचार वीडियो को जारी करते हुए योगी ने कहा कि 1947 और 2017 के बीच, उत्तर प्रदेश कई सूचकांकों में देश में छठे या सातवें स्थान पर आता था, लेकिन भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था को दूसरे स्थान पर पहुंचाने में मदद की.

लखनऊ:

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पार्टियां जनता को लुभाने में जुटी हैं. इसी बीच उत्तरप्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि उनकी पार्टी ने पिछले पांच सालों में बहुत काम किया है. आज भाजपा के प्रचार वीडियो को जारी करते हुए उन्होंने कहा कि 1947 और 2017 के बीच, उत्तर प्रदेश कई सूचकांकों में देश में छठे या सातवें स्थान पर आता था, लेकिन भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था को दूसरे स्थान पर पहुंचाने में मदद की. उन्होंने कहा, "मैं इस बात पर प्रकाश डालना चाहता हूं कि जो दशकों में नहीं किया जा सका वह सिर्फ 5 वर्षों में किया गया है. आज, यूपी भारत में दूसरे स्थान पर है."

यह कहते हुए कि उनकी सरकार ने अपने सभी प्रमुख उद्देश्यों को प्राप्त कर लिया है और लोगों के प्रति अपना कर्तव्य पूरी ईमानदारी और निष्ठा से निभाया है, उन्होंने आगे कहा, “पिछले दो साल न केवल यूपी के लिए, बल्कि पूरी दुनिया के लिए कोविड महामारी के कारण चुनौतीपूर्ण रहे. यह खतरा केवल जीवन के लिए नहीं था, बल्कि आजीविका के लिए भी था, लेकिन मैं देश का नेतृत्व करने और इसकी मदद करने के लिए प्रधान मंत्री को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने इस चुनौती से उभरने में मदद की."

यूपी चुनाव के पहले चरण में 25 प्रतिशत उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले : एडीआर

मुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा, "मैं भारत के लोगों, विशेष रूप से उत्तर प्रदेश के लोगों को बधाई और धन्यवाद देना चाहता हूं कि वे आगे आए और वैक्सीन ली, जो हमें आगे बढ़ने और मजबूत बनाने में सक्षम साबित हुई है."

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की 70% आबादी का अब टीकाकरण किया जा चुका है. आदित्यनाथ ने कहा, "यूपी वह राज्य भी है जिसने भारत में सबसे अधिक कोविड परीक्षण किए हैं और इस महामारी के साथ भारत की लड़ाई में एक नेता के रूप में उभरा है."

UP चुनाव : योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को गोरखपुर में नामांकन पत्र करेंगे दाखिल 

उन्होंने कहा, "मैं यह दोहराना चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश की इस सरकार ने राज्य को आगे ले जाने और लोगों की जरूरतों और आकांक्षाओं को पूरा करने के साथ-साथ यूपी के विकास में मदद करने के लिए पूरी ईमानदारी से काम किया है."

आदित्यनाथ ने 2017 के चुनाव में भाजपा की जीत के बाद मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला था. वे अब सत्ता बनाए रखने के लिए एक महत्वपूर्ण चुनाव का सामना कर रहे हैं. अखिलेश यादव की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी भाजपा के लिए मुख्य चुनौती के रूप में उभरी है.

Video : यूपी इलेक्शन: नामांकन दाखिल करने पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com