विज्ञापन
This Article is From Apr 10, 2020

प्रियंका गांधी ने CM योगी को चिट्ठी लिखकर कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिए ये सुझाव

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया कि राज्य सरकार कोरोना से जुड़ी अफवाहों एवं गलत धारणाओं के फैलने पर तत्काल रोक लगाए और लोगों को मास्क एवं सैनिटाइजर उपलब्ध कराने के साथ बड़े पैमाने पर चिकित्सा जांच करे.

प्रियंका गांधी ने CM योगी को चिट्ठी लिखकर कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिए ये सुझाव
UP Coronavirus : यूपी में मरीजों की संख्या 400 से ज्यादा. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया कि राज्य सरकार कोरोना से जुड़ी अफवाहों एवं गलत धारणाओं के फैलने पर तत्काल रोक लगाए और लोगों को मास्क एवं सैनिटाइजर उपलब्ध कराने के साथ बड़े पैमाने पर चिकित्सा जांच करे.  उन्होंने योगी को लिखे पत्र यह भी कहा कि संकट की इस घड़ी में कांग्रेस, सरकार की हरसंभव मदद के लिए तैयार हैं. प्रियंका ने कहा, 'संक्रमण को रोकने के लिए स्क्रीनिंग और जांच की संख्या को बढ़ाना एक कारगर उपाय है.' उन्होंने कहा कि छह करोड़ की आबादी वाले देश दक्षिण कोरिया ने हर 1,000 लोगों पर करीब 6 लोगों की जांच की और वायरस के संक्रमण को रोकने में सफलता हासिल की है.  राजस्थान के भीलवाड़ा में 9 दिनों के भीतर 24 लाख लोगों की स्क्रीनिंग करके ज्यादा से ज्यादा जांच की गईं और संक्रमित लोगों की पहचान की गई. 

प्रियंका ने कहा, 'उत्तर प्रदेश की जनसंख्या लगभग 23 करोड़ है जबकि जांच के लिए गए नमूनों की संख्या केवल 7000 के आसपास है. आबादी के हिसाब से प्रदेश में हो रही जांच की संख्या अभी बहुत कम है. जांच को तेज गति से बढ़ाना आवश्यक है.' उनके मुताबिक जांच की संख्या बढ़ाने से आईसीयू पर कम से कम दबाव पड़ेगा. साथ ही अपने ‘आइसोलेशन वार्ड और क्वारंटीन सेंटर्स' को मानवीय गरिमा के अनुरूप बनाना पड़ेगा. 

कांग्रेस महासचिव ने कहा, 'ऐसी कई खबरें आ रही हैं कि संक्रमित व्यक्ति अपनी बीमारी छुपाने की भी कोशिश कर रहे हैं. यह कोरोना के बारे में फैले सामाजिक भय के चलते हो रहा है. ऐसे में युद्धस्तर पर सही सूचना दी जाए और अफ़वाहों व गलत धारणाओं के फैलने पर तत्काल रोक लगे.' उन्होंने पत्र में लिखा है कि सरकार ने मास्क पहनना अनिवार्य घोषित किया है.  ऐसे में मास्क व सैनिटाइजर का युद्धस्तर पर वितरण सुनिश्चित किया जाए. 

सिटी सेंटर: यूपी के 15 जिलों के हॉटस्पॉट सील; मुश्किल में मुंबई में रह रहे एक्टर्स​

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
प्रियंका गांधी ने CM योगी को चिट्ठी लिखकर कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिए ये सुझाव
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com