बस्ती में कोरोना संक्रमण के 50 मामलों में सभी प्रवासी मजदूर : डीएम

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में मंगलवार को सामने आये कोरोना संक्रमण के 50 मामलों में सभी प्रवासी मजदूर हैं और उनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में शुरू कर दिया गया है.

बस्ती में कोरोना संक्रमण के 50 मामलों में सभी प्रवासी मजदूर : डीएम

प्रतीकात्मक तस्वीर

बस्ती:

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में मंगलवार को सामने आये कोरोना संक्रमण के 50 मामलों में सभी प्रवासी मजदूर हैं और उनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में शुरू कर दिया गया है. जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को संक्रमण के एक साथ 50 मामले आने के बावजूद स्थिति नियंत्रण में कर ली गयी है.उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित सभी 50 लोग प्रवासी मजदूर हैं और इनमें से 14 बस्ती के हैं . बाकी 36 लोग आसपास के जिलों के हैं.उन्होंने बताया कि 12 मई को ये सभी लोग श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बस्ती आये थे .

इस ट्रेन के एक कोच में अयोध्या के एक व्यक्ति की मृत्यु हुयी थी, जिसका शव राजकीय रेलवे पुलिस :जीआरपी: लखनउ ने उतारकर किंग जार्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी :केजीएमयू: भेजा था .निरंजन ने बताया कि रेल अधिकारियों ने इसकी सूचना बस्ती प्रशासन को दी थी . सूचना को गम्भीरता से लेते हुए 12 मई की शाम को सात बजे ट्रेन के बस्ती पहुॅचने पर उस कोच के सभी व्यक्तियों को मेडिकल कालेज के पृथक—वास केंद्र में भेज दिया गया था . जिलाधिकारी को अयोध्या प्रशासन द्वारा यह जानकारी दी गयी थी कि लखनऊ में मृतक व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव था . हमने सभी 72 लोगों का सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने बताया कि 72 में से 36 प्रवासी मजदूर कोरोना संक्रमित पाये गये और ये श्रमिक कुशीनगर, गोण्डा, सिद्धार्थ नगर, देवरिया आदि जिलों के निवासी हैं . इन्हें कोविड एल-1 सुविधायुक्त जवाहर नवोदय विद्यालय रूधौली, एल-2 सुविधायुक्त कैली हास्पिटल तथा सीएचसी मुण्डेरवा में उपचार के लिए रखा गया है.
निरंजन ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 104 मामले हुए है, जिसमें से दो की मृत्यु हुई है . कुल सक्रिय संक्रमण के 74 मामले हैं, जिसमें अन्य जिलों के 36 लोग शामिल हैं . कोरोना वायरस से स्वस्थ्य हुए लेागों की संख्या 28 है . जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण जिले में उत्पन्न स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है.