यूपी : बागपत में प्रदर्शन कर रहे किसानों को पुलिस ने रातोंरात हटाया, NHAI के नोटिस का दिया हवाला

बागपत में दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को यूपी पुलिस ने बुधवार की रात को हटा दिया. पुलिस ने कहा कि सड़क निर्माण में देरी को लेकर उसे NHAI ने एक चिट्ठी लिखी थी, जिसके बाद यह कदम उठाया गया.

खास बातें

  • यूपी के बागपत में हटाए गए प्रदर्शनकारी किसान
  • दिल्ली-सहारनपुर हाईवे से पुलिस ने हटाया
  • पुलिस ने कहा- बल का इस्तेमाल नहीं हुआ
नई दिल्ली:

26 जनवरी की घटना के बाद से कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन को लेकर अस्थिरता फैली हुई है. इस बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत में एक हाईवे पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को हटाए जाने की खबर आई है. जानकारी है कि बुधवार की रात को यूपी पुलिस ने इन किसानों को यहां से हटा दिया है. किसानों को हटाए जाने को लेकर यूपी पुलिस ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी के एक नोटिस का हवाला दिया है, जिसमें निर्माण गतिविधि में देरी होने की बात की गई थी.

बुधवार रात की इस घटना के कुछ विजु़अल्स भी सामने आए हैं, जिनमें पुलिस टेंट में बैठे लोगों को भगाती हुई नज़र आ रही है. पुलिस का कहना है कि उसने प्रदर्शनकारियों को बलपूर्वक नहीं हटाया है.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, बागपत के ADM अमित कुमार सिंह ने कहा, 'NHAI ने हमें एक लेटर लिखा था, जिसमें यहां पर किसानों के प्रदर्शन के चलते सड़क निर्माण गतिविधि में देरी होने की बात कही गई थी. हमने किसानों को शांतिपूर्वक प्रदर्शनस्थल से हटा दिया है.'

बता दें कि हरियाणा में भी दिल्ली-जयपुर हाईवे के एक प्रदर्शनस्थल से किसानों को हटाए जाने की मांग उठी थी. बुधवार को खबर आई थी कि हरियाणा के रेवाड़ी जिले में कम से कम 15 गांवों की एक पंचायत ने दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर डेरा डाले किसानों से 24 घंटे के भीतर सड़क खाली करने को कहा. यहां पर किसानों और गांववालों के बीच बहस भी हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने बीच-बचाव कर मामला सुलझाया.

(भाषा से इनपुट के साथ)

गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस बल और बढ़ाया गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com