'BJP से पीछा छुड़ाना 1947 से बड़ी आजादी, क्योंकि...' : UP चुनाव में महबूबा मुफ्ती की 'एंट्री'

महबूबा मुफ्ती ने कहा, "उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं इसलिए बीजेपी औरंगजेब और बाबर को याद कर रही है."

'BJP से पीछा छुड़ाना 1947 से बड़ी आजादी, क्योंकि...' : UP चुनाव में महबूबा मुफ्ती की 'एंट्री'

महबूबा मुफ्ती का बीजेपी पर कटाक्ष (फाइल फोटो)

जम्मू:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) का बिगूल फूंक चुका है. इस बीच, सत्ता और विपक्ष के नेताओं के बीच जुबानी जंग और आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो गया है. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की चीफ और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने बीजेपी पर तीखा वार किया है. उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश में इस पार्टी से छुटकारा पाना 1947 से बड़ी आजादी होगी क्योंकि बीजेपी देश को बांटना चाहती है." 

पीडीपी के आदिवासी युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा, "उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं इसलिए बीजेपी औरंगजेब और बाबर को याद कर रही है. आज, हमें बीजेपी से पीछा छुड़ाने का एक मौका मिला है. यह भारत की 1947 की आजादी से बड़ी आजादी होगी क्योंकि वे (बीजेपी) देश को बांटने पर तुले हैं."

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वे राज्य के विकास का वादा करते हैं तो उत्तर प्रदेश में विकास दिखाएं.  

मुफ्ती ने कहा, "वे (बीजेपी) बाहरी लोगों को नौकरी और जमीन दे रहे हैं और फिर दावा करते हैं कि इससे राज्य में विकास होगा. मैं उन्हें कहती हूं कि उत्तर प्रदेश में विकास दिखाएं. वे यूपी में अस्पताल नहीं दे सकते."

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग (Election Commission) ने कर दिया है. यूपी में कुल 403 सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होगा. इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को वोटिंग होगी. 10 मार्च को नतीजे आएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो : बीजेपी के लिए सब माफ है? लेकिन कांग्रेस, सपा के खिलाफ कार्रवाई