UP Assembly Elections 2022: गोरखपुर शहर से CM योगी लड़ेंगे चुनाव, BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

UP Elections: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहरी सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में इसका एलान किया. पार्टी ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज जिले के सिराथु विधान सभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.

नई दिल्ली:

UP Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी (BJP) ने विधान सभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को गोरखपुर शहरी (Gorakhpur Urban) सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में इसका एलान किया. पार्टी ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सिराथु विधान सभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.

पार्टी ने आज पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है लेकिन गोरखपुर में छठे चरण में 3 मार्च को चुनाव होने हैं. सिराथू में भी पांचवें चरण में चुनाव होने हैं. लिस्ट में नोएडा से फिर से पंकज सिंह को उम्मीदवार बनाया है. वो केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे हैं.

UP चुनाव के लिए BJP ने किया 107 उम्मीदवारों का ऐलान, जानें- किसको मिली कहां से टिकट?

बीजेपी ने इस लिस्ट में कुल 107 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है.इनमें से 83 सीटों पर 2017 में बीजेपी को जीत मिली थी. इन 83 में से 63 सीटिंग विधायकों को दोबारा टिकट दिया गया है, जबकि 20 सीटों पर चेहरे बदल दिए गए हैं. उन पर बीजेपी ने नए चेहरे उतारे हैं.

देखें बीजेपी ने किस सीट से किन्हें उम्मीदवार बनाया है-

मुजफ्फरनगर से कपिल देव अग्रवाल
सरदना से संगीत सोम
शामली से तजेंद्र सिंह निर्वाल
बुढ़ाना से उमेश मलिक
चरथावल से सपना कश्यप
पूरकाजी से प्रमोद ओटवाल
खतौली से विक्रम सैनी
मेरठ से कमलदत शर्मा
मेरठ कैंट से अमित अग्रवाल
मेरठ साउथ से सोमेंदर तोमर
किठोर से सत्यवीर त्यागी
छपरउली से सहेंद्र सिंह रमाला
हस्तिनापुर से दिनेश खटीक
बड़ोत से केपी सिंह मलिक
बागपत से योगेश 
धामालोनी से नंदकिशोर गुर्जर
मुरादनगर से अजीत पाल त्यागी
साहिबाबाद से सुनील शर्मा
मीरापुर से प्रशांत गुर्जर
सिवालखास से मनेंद्र पाल सिंह

फतेहपुर सीकरी से चौधरी बाबूलाल
फतेहाबाद से छोटेलाल वर्मा
देवबंद से बृजेश सिंह रावत
नगीना से डॉ. यशवंत
सहारनपुर से जगपाल सिंह
सहारनपुर नगर से राजीव गुम्बर


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि 403 सदस्यों वाली उत्तर प्रदेश विधान सभा के लिए कुल सात चरणों में चुनाव होने हैं. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा जबकि दूसरे चरण में 14 फरवरी, तीसरे चरण में 20 फरवरी. चौथे चरण में 23 फरवरी, पांचवें चरण में 27 फरवरी, छठे चरण में 3 मार्च और सातवें चरण में 7 मार्च को वोटिंग होगी. मतगणना 10 मार्च को होगी.