यूपी चुनाव पांचवां चरण: 300 का आंकड़ा पार कर BJP फिर से बनाएगी सरकार: सिद्धार्थ नाथ सिंह

UP Assembly Polls 2022: सिद्धार्थ नाथ सिंह के खिलाफ मैदान में समाजवादी पार्टी की रिचा सिंह हैं. रिचा इलाहाबाद विश्वविद्यालय की छात्र नेता रही हैं. वहीं, सिद्धार्थ नाथ सिंह कानून व्यवस्था के सवाल को मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ रहे हैं.

प्रयागराज:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कैबिनेट मंत्री और इलाहाबाद पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र (Allahabad West Assembly Constituency) से बीजेपी उम्मीदवार सिद्धार्थ नाथ सिंह (BJP Candidate Sidharth Nath Singh) ने कहा कि बीजेपी राज्य में 300 का आंकड़ा पार करेगी और सत्ता बरकरार रखेगी. राज्य विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में रविवार को अपना वोट डालने के बाद सिंह पत्रकारों से बात करते कहा, "हम 300 का आंकड़ा पार करेंगे और फिर से सरकार बनाएंगे. लोगों ने फैसला कर लिया है और वे विकास कार्यों के लिए मतदान कर रहे हैं."

इससे पहले सिंह और उनके परिवार ने प्रयागराज में साईं बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना की. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए 61 सीटों पर रविवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया. अयोध्या, सुल्तानपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, प्रयागराज, बाराबकी, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, अमेठी और रायबरेली सहित 12 जिलों में फैले कुल 61 विधानसभा सीटों पर आज वोटिंग हो रही है.

UP चुनाव का 5वां चरण Live : 12 जिलों की 61 सीटों पर मतदान, PM मोदी ने भारी संख्या में मतदान की अपील की

इन 12 जिलों के मतदाता आज उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा और अन्य उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद करेंगे. सिद्धार्थ नाथ सिंह के खिलाफ मैदान में समाजवादी पार्टी की रिचा सिंह हैं. रिचा इलाहाबाद विश्वविद्यालय की छात्र नेता रही हैं. वहीं, सिद्धार्थ नाथ सिंह कानून व्यवस्था के सवाल को मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ रहे हैं.

पांचवें चरण में कुल 692 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनके राजनीतिक भाग्य का फैसला करीब 2.24 करोड़ मतदाता करेंगे. मतदान आज शाम छह बजे संपन्न होगा. राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), समाजवादी पार्टी (सपा), कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बीच सियासी मुकाबला है. 

"सड़कों पर बहुत कम आवारा पशु": पांचवें चरण की वोटिंग से पहले बोली यूपी सरकार

2017 में, बीजेपी ने इस क्षेत्र की 55 सीटों में से 38 सीटें जीती थीं, जबकि सपा ने 15 और कांग्रेस ने दो सीटों पर जीत हासिल की थी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सात चरणों के चार चरणों के लिए मतदान पहले ही संपन्न हो चुका है और पांचवें चरण का मतदान आज चल रहा है. शेष दो चरणों में 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

वीडियो: UP Elections 2022 : यूपी चुनाव में प्रयागराज में क्या है बड़ा मुद्दा, बता रहे हैं संकेत उपाध्याय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com