'बिल्कुल ठोकेंगे, धर्म के आधार पर नहीं होती गुंडागर्दी' : गन्ना बकाये से लेकर योगी के बयान पर UP के मंत्री

मुजफ्फरनगर दंगे को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत केस दर्ज होने पर राणा ने कहा कि झूठे मुकदमें लगाना ही सपा का चरित्र है.

शामली:

पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के शामली में गन्ना किसानों के बकाये का भुगतान एक बड़ा मुद्दा है. शामली के थाना भवन विधानसभा से खुद गन्ना मंत्री सुरेश राणा चुनावी मैदान में हैं. हालांकि, गन्ना मंत्री अपने विधानसभा के गन्ना बकाए का सवाल टालते दिख रहे हैं. गन्ना किसानों के बकाए पर गन्ना मंत्री और किसानों के दावे अलग अलग हैं. गन्ना मंत्री सुरेश राणा (Suresh Rana) ने एनडीटीवी से गन्ना किसानों के बकाये, दंगों को लेकर खुद पर केस, किसान आंदोलन समेत सीएम योगी आदित्यनाथ के ठोकने वाले बयान पर बात की. 

इस सवाल पर कि आपके विधानसभा में दो सौ करोड़ रुपए का भुगतान नहीं हुआ है, बीजेपी प्रत्‍याशी सुरेश राणा ने कहा, 'हमारी सरकार में  90 फीसदी भुगतान हुआ. आप अपनी जानकारी ठीक करें, हम भुगतान करवा रहे हैं.'

उनसे जब पूछा गया कि आपकी पार्टी कहती है कि समाजवादी पार्टी के कई सारे उम्मीदवारों पर आपराधिक केस दर्ज हैं, लेकिन आप पर भी तो केस दर्ज हुआ था, इस यूपी सरकार के मंत्री ने कहा, "हमारे ऊपर जो केस दर्ज हुआ था वो किसी से छिपा हुआ नहीं है. शामली में एक धरना था, मैं और बाबू हुकुम सिंह जी दोनों साथ बैठे हुए थे. बैठे इसलिए थी कि एक हमारी बच्ची के साथ दुराचार हुआ था. हम लोगों ने एफआईआर की बात की. सपा की सरकार थी, एफआईआर नहीं हुई. उसके विरोध में जब हम लोगों ने धरना दिया तो लाठीचार्ज हुआ. हमें लाठियां भी पड़ीं और झूठे मुकदमें भी दर्ज हुए. यही सपा का चरित्र है.

READ ALSO: गन्‍ना मंत्री सुरेश राणा को प्रचार के दौरान परेशान कर रहा गन्‍ना किसानों के भुगतान का मुद्दा...

मुजफ्फरनगर दंगे को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत केस दर्ज होने पर राणा ने कहा कि झूठे मुकदमें लगाना ही सपा का चरित्र है. यदि किसी विधायक पर कोई सरकार झूठा एनएसए लगा दे तो उससे पड़ी पापी सरकार क्या हो सकती है. हाई कोर्ट ने फैसले में कहा कि सुरेश राणा पर जो एनएसए लगा है वो गलत है. कोर्ट के आदेश से ही जमानत हुई. एनएसए हटा. हाईकोर्ट के फैसले ने साबित कर दिया है कि सपा सरकार ने हजारों लोगों पर झूठे मुकदमें लगाए. 

किसान आंदोलन को लेकर कहा कि भारत का नाम रोशन करने वाले प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं. आजादी के बाद सबसे ज्यादा संवाद करने वाला कोई नेता है तो वो नरेंद्र मोदी हैं. एक एक व्यक्ति से संवाद किया. यूरिया के बंद कारखाने खुले. 

सीएम योगी आदित्यनाथ के ठोकने वाले बयान पर उन्होंने कहा कि गुंडों को बिल्कुल ठोकेंगे. गुंडागर्दी धर्म के आधार पर नहीं होती. गुंडों को पुलिस जेल में ठोकेगी. सांप्रदायिक ध्रुवीकरण के सवाल पर उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, कानून व्यवस्था सुधर करके विकास के साथ आगे बढ़ रही है. तुष्टीकरण किसी का नहीं है. लोगों को नाम पूछकर अनाज नहीं मिलता. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com