"भाजपा का हर वादा एक जुमला था": यूपी की भाजपा सरकार पर जमकर बरसे अखिलेश यादव 

UP Election: राष्‍ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी के साथ एक संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में अखिलेश यादव ने कहा कि अब चुनाव आ रहे हैं, मैं बीजेपी से कहना चाहूंगा कि अपना मेनिफेस्‍टो पढ़ लें. उन्‍होंने जो वादे किए हैं वो पूरे किए? हर वादा 'जुमला' निकला.

UP Election 2022: अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला.

मुजफ्फरनगर:

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. अखिलेश यादव ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्‍होंने राज्‍य में जो भी वादा किया था, वह जुमला निकला. राष्‍ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी के साथ एक संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में यादव ने कहा, ''अब चुनाव आ रहे हैं, मैं बीजेपी से कहना चाहूंगा कि अपना मेनिफेस्‍टो पढ़ लें. उन्‍होंने जो वादे किए हैं वो पूरे किए? हर वादा 'जुमला' निकला. झूठे विज्ञापन दिए, अब भी आंकड़ों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. मुझे विश्वास है कि हमारा गठबंधन इस चुनाव में भाजपा को हरा देगा". 

पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी के उस वादे को दोहराया कि अगर वे सत्ता में आए तो लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया कराएंगे. उन्‍होंने कहा,  “300 यूनिट मुफ्त बिजली और सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी, किसानों को अपनी फसल एमएसपी पर बेचने की व्यवस्था होगी. किसान कोष और रिवॉल्विंग फंड बनाया जाए ताकि किसानों को भुगतान के लिए इंतजार न करना पड़े,  एसपी-आरएलडी यह करेगी.'

'किसानों ने बंद किए BJP के लिए दरवाजे', NDTV से खास बातचीत में बोले अखिलेश यादव

यादव ने कहा, "हम पहले की तरह लैपटॉप वितरित करेंगे, समाजवादी पेंशन जो हमने दी थी, हम फिर देंगे." इस बीच, भाजपा के बयान जिसमें कहा गया था कि पार्टी के दरवाजे जयंत चौधरी के लिए हमेशा खुले हैं, सपा प्रमुख ने कहा कि रालोद प्रमुख ने भाजपा के लिए पश्चिमी यूपी के दरवाजे बंद कर दिए हैं.

दिल्ली में रोका गया था चॉपर- अखिलेश यादव ने लगाया आरोप, कहा-'हारती हुई भाजपा की हताशा भरी साज़िश'

उन्होंने मेरठ में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "जयंत चौधरी ने पश्चिमी यूपी में (आगामी चुनावों के मद्देनजर) भारतीय जनता पार्टी के लिए दरवाजे बंद कर दिए हैं." यादव ने भाजपा और राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी के बीच चुनाव बाद गठबंधन की किसी भी संभावना से इनकार किया. उन्‍होंने कहा, “उनका न्‍योता मान कौन रहा है? सोचिए कैसे हालात हैं उनके की न्‍योता देना पड़ रहा है. "

राज्यों की जंग : 'किसानों ने BJP के लिए दरवाजे बंद किए', NDTV से बोले अखिलेश यादव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com