यूपी में सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद, नाइट कर्फ्यू का वक्त बढ़ा, शादियों में सीमित होंगे मेहमान

यूपी में कोरोना के मद्देनजर चलने वाले नाइट कर्फ्यू अब 6 जनवरी से रातः 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा. पहले यह रात 11 बजे से लागू होता था.

यूपी में सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद, नाइट कर्फ्यू का वक्त बढ़ा, शादियों में सीमित होंगे मेहमान

उत्तर प्रदेश में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच नई पाबंदियां लगाई गईं

यूपी में कोरोना के खतरे के मद्देनजर क्लास 10 तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 14 जनवरी तक बंद किए गए. योगी आदित्यनाथ सरकार ने यह फैसला भी किया है. यूपी के जिन जिलों में कोरोना के 1000 एक्टिव केस ही जायेंगे वहां सिनेमा, जिम, स्पा,बैंक्वेट हॉल, रेस्टोरेंट  सिर्फ 50 फीसद क्षमता से ही चलाये जा सकेंगे.यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकारी और निजी स्कूलों को 14 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है. साथ ही नाइट कर्फ्यू का वक्त भी बढ़ा दिया गया है. यूपी में कोरोना के मद्देनजर चलने वाले नाइट कर्फ्यू अब 6 जनवरी से रातः 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा. पहले यह रात 11 बजे से लागू होता था.

30 लाख शादियों पर कोरोना से संकट, यूपी में जाकर शादी का कार्यक्रम करने को मजबूर दिल्ली के लोग

यूपी के जिस ज़िले में कोरोना के 1000 एक्टिव केस हो जाएंगे वहां शादी में सिर्फ 100 लोगों की शिरकत की इजाज़त होगी.लेकिन खुली जगह शादी होने पर उस जगह की 50 फीसदी क्षमता के मुताबिक लोग शामिल हो सकेंगे. हालांकि उनकी तादाद किसी भी सूरत में 200 से ज़्यादा नहीं होनी चाहिए. यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 992 मामले आये हैं.जबकि पूरे प्रदेश में 3173 एक्टिव केस हैं.लखनऊ में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 150 नए मामले सामने आए हैं जबकि यहां  इस वक़्त 486 एक्टिव केस हैं.

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना (UP Corona cases) के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. यूपी में मंगलवार को कोविड के 992 नए केस सामने आए, सोमवार को यूपी में 572 कोरोना केस मिले थे. यूपी में कोविड संक्रमण के सक्रिय मरीज 3178 तक पहुंच गए हैं. पिछले 24 घंटे में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. यूपी में पिछले 24 घंटे में 1.66 लाख नमूनों की जांच की गई है. जीनोम सीक्वेसिंग का काम भी तेज कर दिया गया है, ताकि ओमिक्रॉन के मामलों का समय रहते पता लगाया जा सके. यूपी में अभी तक 26 ओमिक्रॉन के मरीज मिले हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यूपी के दिल्ली से सटे जिले नोएडा, गाजियाबाद में भी कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. दोनों जिलों में सोमवार को 100 से ज्यादा मामले मिले थे. यूपी समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं. हालांकि इस दौरान बीजेपी, सपा, कांग्रेस और अन्य दलों की लगातार ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां हो रहे हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की लड़की हूं-लड़ सकती हूं कार्यक्रम के तहत मैराथन दौड़ में भी भारी भीड़ देखी गई. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवबंद में चुनावी रैली की, जिसमें भारी भीड़ जुटी थी.