आज से अनलॉक-2 की शुरुआत, तमिलनाडु में एहतियात के साथ खुल जाएंगे धार्मिक स्थल

सरकार  की तरफ से जारी गाइडलाइन के तहत धार्मिक स्थानों में प्रवेश की अनुमति केवल उन लोगों को दी जाएगी जिनमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं है.

आज से अनलॉक-2 की शुरुआत, तमिलनाडु में एहतियात के साथ खुल जाएंगे धार्मिक स्थल

तमिलनाडु में आज से खुल जाएंगे धार्मिक स्थल

चेन्नई:

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है. इन सब के बीच सरकार ने आज से अनलॉक-2 की शुरुआत की है. कोरोना से प्रभावित राज्य तमिलनाडु ने धार्मिक स्थलों के खोलने के लिए गाइडलाइन जारी किये हैं. हालांकि केंद्र सरकार ने एक महीने पहले ही राज्य सरकारों को इसके लिए छूट दे दी थी. लेकिन तमिलनाडु में अबतक धार्मिक स्थल नहीं खुले थे. सरकार  की तरफ से जारी गाइडलाइन के तहत धार्मिक स्थानों में प्रवेश की अनुमति केवल उन लोगों को दी जाएगी जिनमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं है. साथ ही बुजुर्ग, गर्भवती महिलाएं हैं और मधुमेह, उच्च रक्तचाप या गुर्दे की बीमारी सहित अन्य रोगों से पीड़ित लोगों को धार्मिक स्थलों पर न जाने की सलाह दी गयी है. 

राज्य के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी की तरफ से कहा गया है कि केंद्र की तरफ से जारी  दिशानिर्देशों को सख्ती के साथ पालन किया जाएगा. साथ ही मूर्तियों को छूने, प्रसाद के वितरण, नारियल चढ़ाने और पवित्र जल छिड़कने की अनुमति नहीं दी गयी है. साथ ही लोगों को हाथ मिलाने और गले मिलने से भी बचने की सलाह दी गयी  है. गाइडलाइन  में कहा गया है कि लोग अपने जूते कार में छोड़ दें और प्रार्थना करने के लिए साथ में आसन ले कर आएं. साथ ही धार्मिक स्थलों पर गाना गाने की भी अनुमति नहीं दी गयी है.


अधिकारियों ने कहा कि धार्मिक स्थानों पर भक्तों को भवन के प्रवेश द्वार पर अपने हाथों को धोना होगा, मास्क का उपयोग करना होगा, और एक दूसरे से 2 मीटर की दूरी पर रखना होगा. लोगों से दिशानिर्देशों को लागू करवाने की जिम्मेदारी वहां के पदाधिकारियों की होगी. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने भी कोरोना को ल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: अनलॉक2 को लेकर सरकार ने जारी की गाइडलाइंस, 1 जुलाई से लागू