विज्ञापन
This Article is From Nov 16, 2016

मैं पीएम मोदी जैसा नहीं, उनकी मां पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा : राहुल गांधी

मैं पीएम मोदी जैसा नहीं, उनकी मां पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा : राहुल गांधी
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 97 वर्षीय मां हीराबा के बैंक पहुंच कर प्रतिबंधित 500 रुपये के नोट बदलने को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह 'उनकी मां पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे.'

मुंबई में पत्रकारों से बातचीत में जब राहुल गांधी से इस बारे में उनकी राय मांगी गई, तो उन्होंने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा, 'मैं मोदी जी की तरह नहीं हूं, मैं उनकी मां पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा.' उन्हें यहां एक मामले की सुनवाई के लिए बुधवार को कोर्ट में हाजिर होना है. इस बारे में उन्होंने एक ट्वीट भी किया है.
वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि ऐसे वक्त में जब देश भर में बैंकों और एटीएम के बाहर 18-20 लोगों की मौत हो गई, उस वक्त वह हंस रहे हैं.

जापान और गोवा में पीएम मोदी के बयानों की ओर इशारा करते हुए राहुल ने कहा, 'करीब 18-20 लोगों की कतारों में मौत हो गई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हंस रहे हैं. उनको स्पष्ट करना चाहिए कि वह हंस रहे हैं या रो रहे हैं. उन्होंने यह भी दावा किया कि 500 और 1000 रुपये के नोटों को चलन से बाहर करने के बारे में भाजपा के लोगों को पहले ही सूचित कर दिया गया था.

राहुल ने सवाल किया, 'यह कैसे हो सकता है कि प्रधानमंत्री की ओर से 8 नवंबर को घोषणा करने से पहले पश्चिम बंगाल में भाजपा के लोगों ने करोड़ों रुपये जमा करा दिए?' उन्होंने कहा, 'भाजपा के लोग हाथों में 2000 रुपये के नोटों की गड्डियां पकड़े देखे गए हैं. ये तस्वीरें पीएम मोदी के ऐलान करने से पहले इंटरनेट पर आईं.'

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'मोदी सरकार का यह कदम बड़ा घोटाला साबित होगा.' उन्होंने यह भी दावा किया कि वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी इस ऐलान के बारे में नहीं बताया गया था. राहुल ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि वित्त मंत्री भी विमुद्रीकरण के बारे में नहीं जानते थे.' (एजेंसी इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन से पहले ही नेताओं के बगावती हुए तेवर, भारती ने दिया बड़ा बयान
मैं पीएम मोदी जैसा नहीं, उनकी मां पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा : राहुल गांधी
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Next Article
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com