हमने कांग्रेस से देश को बचाया, अब नेहरू-गांधी फैमिली से कांग्रेस को बचाने की जरूरत :उमा भारती

बीजेपी नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने राजस्थान के प्रकरण पर कहा है कि राहुल गांधी क्षमतावान नेताओं को आगे बढ़ते नहीं देखना चाहते हैं.

नई दिल्ली :

बीजेपी नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने राजस्थान के प्रकरण पर कहा है कि राहुल गांधी क्षमतावान नेताओं को आगे बढ़ते नहीं देखना चाहते हैं. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि सचिन पायलट को तो वो खुद ही आगे बढ़ाना चाहते हैं तो उमा भारती ने कहा कि अगर ऐसा होता तो क्या अशोक गहलोत बिना उनकी मर्जी के मुख्यमंत्री बने हैं तो फिर राहुल गांधी को अशोक गहलोत के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. उमा भारती ने तंज कसते हुए कहा कि हमने देश को तो कांग्रेस बचा लिया गया है लेकिन अब कांग्रेस के लोगों को नेहरू-गांधी फैमिली से पार्टी को बचाने के लिए आगे आना चाहिए. उमा भारती ने कहा कि पीवी नरसिम्हा राव के समय एक बार ऐसा लगा था कि कांग्रेस, नेहरू-गांधी परिवार से मुक्त हो गई है लेकिन बाद में दिग्विजय सिंह और अर्जुन सिंह जैसे लोगों ने ऐसा नहीं होने दिया.


एनडीटीवी से खास बातचीत में जब राम मंदिर के शिलान्यास में ओबीसी समुदाय से किसी को न शामिल करने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पांच शताब्दियों तक चले आंदोलन के बाद यह काम होने जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी जी जिनके जाति का जिक्र तो नहीं करना चाहती हैं लेकिन इस सवाल पर यही कहूंगी कि वो भी अति पिछड़ा वर्ग से ही आते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उमा भारती ने एक सवाल के जवाब में कहा, इस बात की तो आंकाक्षा मन में होनी ही नहीं चाहिए कि मैं शिलान्यास के दिन वहां दिखूं. अहम बात ये है कि पीएम मोदी वहां पर शिलान्यास करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि 5 हजार जिंदगानियों के बदले इस दिन को चुनना चाहूंगी.