विज्ञापन
This Article is From Mar 23, 2019

उमा भारती को बीजेपी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब इस पद पर पार्टी के लिए करेंगी काम 

बता दें कि कुछ दिन पहले ही उमा भारती ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर इस बार चुनाव न लड़ने की इच्छा जताई थी. इसके बाद ही उन्हें यह पद दिया गया है.

उमा भारती को बीजेपी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब इस पद पर पार्टी के लिए करेंगी काम 
उमा भारती (Uma Bharti) को बीजेपी ने दिया बड़ा पद
नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की वरिष्ठ नेता उमा भारती (Uma Bharti) को पार्टी ने एक बड़ी जिम्मेदारी दी है. पार्टी ने उन्हें बीजेपी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही उमा भारती ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर इस बार चुनाव न लड़ने की इच्छा जताई थी. इसके बाद ही पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाने का फैसला किया है. उमा भारती (Uma Bharti)  को पार्टी द्वारा दी गई इस नई जिम्मेदारी की जानकारी केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने दी. उन्होंने एक प्रेस वार्ता में कहा कि उमा भारती (Uma Bharti)  जी ने कुछ दिन पहले ही अमित शाह को पत्र लिखकर उनसे चुनाव न लड़ने की बात कही थी. साथ ही उन्होंने कहा था कि वह सिर्फ संगठन के लिए काम करना चाहती हैं. पार्टी ने उनके इस अनुरोध को मान लिया है.

उमा भारती नहीं लड़ेंगी 2019 का लोकसभा चुनाव, डेढ़ साल गंगा और राम को समर्पित

पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाने का फैसला किया है.गौरतलब है कि शुक्रवार को ही खबर आई थी उमा भारती (Uma Bharti) इस बार चुनाव नहीं लड़ेगी. उन्‍हों‍ने कहा था कि उनकी मई से 18 माह तक तीर्थयात्रा पर जाने की योजना है. उमा भारती ने इन खबरों को खारिज कर दिया था कि वह झांसी से नहीं बल्कि किसी सुरक्षित सीट से लड़ना चाहती हैं. उमा ने कहा था कि उन्होंने 2016 में ही तय कर लिया था कि वह इस बार आम चुनाव चुनाव नहीं लड़ेंगी.

पीएम मोदी से इस्तीफा मांगने के लिए भी होती है गौहत्या, बुलंदशहर में रहस्यमय जमावड़ा : उमा भारती

केंद्रीय मंत्री उमा भारती (Uma Bharti)  ने बताया था कि मैंने 2016 में कहा था कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगी क्योंकि मुझे गंगा के तटों पर बसे तीर्थस्थानों पर जाना है. अगर मैं चुनाव लड़ती तो मैं झांसी से ही लड़ती. मैं अपना निर्वाचन क्षेत्र कभी नहीं बदल सकती. वहां के लोगों को मुझ पर गर्व है और वह मुझे अपनी बेटी जैसा मानते हैं.''

राम मंदिर को लेकर अब बीजेपी के पास कोई बहाना नहीं है : उमा भारती

उमा ने यह भी कहा था कि वह 2024 का चुनाव लड़ेंगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी ‘‘शानदार बहुमत'' हासिल करेगी.उन्होंने कहा था कि उन्होंने आगामी चुनाव न लड़ने के अपने फैसले से भाजपा महासचिव (संगठन) रामलाल को अवगत करा दिया था. रामलाल ने उनसे तीर्थयात्रा के लिए जाने से पहले पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने को कहा था. उमा ने कहा था कि वह पांच मई तक भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करेंगी. उन्होंने कहा था कि पार्टी ने मुझे मुख्यमंत्री पद से ले कर कैबिनेट मंत्री के पद तक बहुत कुछ दिया है. मैंने भाजपा के अध्यक्ष पद को छोड़ कर लगभग सभी संगठनात्मक दायित्व संभाले हैं. यह मेरा दायित्व है कि पार्टी को शर्मिन्दा न होने दूं. मैं पांच मई तक चुनाव प्रचार करूंगी.''

VIDEO: उमा भारती ने अयोध्या पर दिया बयान.

 

 

 

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बहराइच में आदमखोर भेड़ियों ने 48 दिन में 9 लोगों को बनाया निवाला, 45 लोग हुए जख्मी, पढ़ें पूरी टाइमलाइन
उमा भारती को बीजेपी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब इस पद पर पार्टी के लिए करेंगी काम 
चंपई सोरेन आज बेटे संग बीजेपी में होंगे शामिल, यहां जानें झामुमो से क्यों अलग हुई उनकी राह?
Next Article
चंपई सोरेन आज बेटे संग बीजेपी में होंगे शामिल, यहां जानें झामुमो से क्यों अलग हुई उनकी राह?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;