"हंगरी से 'ऑपरेशन गंगा' की आज आखिरी उड़ान, सभी भारतीय पहुंचें बुडापेस्ट", भारतीय दूतावास का ऐलान

हंगरी में मौजूद इंडियन एंबेसी (Indian Embassy in Hungary) के ट्विटर हैंडल से जो ट्वीट किया गया है, उसमें लोगों से कहा गया कि सभी भारतीयों के लिए अर्जेंट मैसेज, जल्द से जल्द हंगरी के बुडापेस्ट पहुंचने का निर्देश दिया जा रहा है.

इंडियन एंबेसी ने ट्वीट के जरिए दी सूचना

नई दिल्ली:

इंडियन एंबेसी ने सभी भारतीयों को अर्जेंट मैसेज देते हुए जल्द से जल्द हंगरी के बुडापेस्ट पहुंचने का निर्देश दिया है. एंबेसी ने अपने ट्वीट में लिखा कि भारतीय दूतावास ने आज ऑपरेशन गंगा उड़ानों के अपने अंतिम चरण की शुरुआत की. आवास (दूतावास द्वारा व्यवस्थित के अलावा) में रहने वाले सभी छात्रों से अनुरोध है कि वे @Hungariacitycentre, Rakoczi Ut 90, बुडापेस्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच पहुंचें.

इंडियन एंबेसी का ट्वीट-

इसके साथ ही कीव स्थित इंडियन एंबेसी ने भी एक ट्वीट किया है. कीव में मौजूद इंडियन एंबेसी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सभी भारतीय नागरिक जो अभी भी यूक्रेन में रहते हैं, उनसे अनुरोध है कि वे संलग्न Google फ़ॉर्म में निहित विवरण को तत्काल आधार पर भरें, इसके साथ ही ये भी लिखा कि सुरक्षित रहें मजबूत बनें. इस ट्वीट के साथ ही गूगल फॉर्म का लिंक भी शेयर किया गया है.

यूक्रेन स्थित इंडियन एंबेसी का ट्वीट

रूस के हमले के बाद यूक्रेन में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. ऐसे में वहां फंसे लोगों को निकालने के लिए सरकार की तरफ से ऑरेशन गंगा शुरू किया गया है. इस मिशन को सफल बनाने में देश की 6 निजी एयरलाइंस समेत एयरफोर्स भी जी-जान से जुटी है. ऑपरेशन गंगा के जरिए हजारों लोगों को वतन वापस लाया जा चुका है. इसके साथ ही जो लोग अभी भी फंसे हैं उन्हें भी निकालने की कवायद हो रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: रूसी अर्थव्‍यवस्‍था पर हमला जारी, वीजा और मास्‍टरकार्ड का रूस में कामकाज बंद करने का एलान