Russia Ukraine Crisis : India ने भारतीयों को यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी, छात्रों की 'अधिक चिंता'

Russia Ukraine Crisis: भारत (India) ने यूक्रेन (Ukraine) में मौजूद अपने नागरिकों (Citizens) खासकर छात्रों (Students) को अस्थायी रूप से देश छोड़ने की सलाह दी है.

Russia Ukraine Crisis : India ने भारतीयों को यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी, छात्रों की 'अधिक चिंता'

Russia Ukraine: India यूक्रेन में अपनी दूतावास सेवाएं जारी रखेगा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ukraine Russia Conflict: यूक्रेन-रूस तनाव के बीच यूक्रेन की राजधानी किएव में मौजूद भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में मौजूद भारतीयों, खासकर छात्रों को अस्थायी रूप से यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी है. दूतावास की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि यूक्रेन की मौजूदा अनिश्चितताओं को देखते हुए भारत सरकार अपने सभी नागरिकों को खास कर छात्रों को यूक्रेन छोड़ कर देश वापस जाने की सलाह देती है. इसी के साथ ही कहा गया है कि यूक्रेन के भीरत भारतीय नागरिक बिना किसी काम के बाहर ना जाएं और आवश्यक ना होने पर यूक्रेन की यात्रा न करें. यूक्रेन में मौजूद भारतीय दूतावास ने सभी भारतीय नागरिकों से अपील की है कि वो अपनी मौजूदगी के बारे में दूतावास को जानकारी देते रहें ताकि ज़रूरत पड़ने पर उन तक मददपहुंचाई जा सके.

इस पत्र के आखिर में कहा गया है कि भारतीय दूतावास यूक्रेन में अपना सामान्य कामकाज जारी रखेगा ताकि यूक्रेन में मौजूद भारतीय नागरिकों को सेवाएं देना जारी रखा जा सके.  

इससे पहले पिछले महीने जनवरी में यूक्रेन में मौजूद भारतीय दूतावास ने एक फॉर्म जारी किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस फॉर्म में 31 जनवरी तक सभी भारतीय नागरिकों से अपनी जानकारी इस फॉर्म में भरने की अपील की गई थी ताकि जल्द से जल्द भारतीयों तक आवश्यक सूचना और मदद पहुंचाई जा सके. 25 जनवरी को जारी इस फॉर्म को भातीय दूतावास ने अपने ट्विटर पर पिन किया हुआ है.  भारतीय दूतावास ने कहा था कि वो किएव में स्तिथी पर नज़दीक से नज़र बनाए हुए है.