शिवसेना-बीजेपी में मेयर पद पर तनातनी, बीजेपी की दावेदारी से शिवसेना पसोपेश में

शिवसेना-बीजेपी में मेयर पद पर तनातनी, बीजेपी की दावेदारी से शिवसेना पसोपेश में

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई:

कल्याण डोंबिवली महानगरपलिका में मेयर का पद शिवसेना और बीजेपी के बीच तनातनी का नया मुद्दा बन रहा है। बीजेपी ने अपने गठबंधन के बूते इस पद पर दावेदारी का ऐलान किया है।

महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष रावसाहब दानवे ने कहा है कि सारे प्राकृतिक रास्तों को अपना कर बीजेपी अपना दावा पेश करेगी। दानवे ने जाते-जाते शिवसेना की मेयर पद की दावेदारी पर कहा कि बाप कौन बेटा कौन इसका हिसाब क्या सिर्फ KDMC को लेकर लगाएंगे? गिनना ही है तो लोकसभा, विधानसभा से गिनती करो और नगरपंचायत तक आओ। फिर पता चलेगा बड़ा कौन छोटा कौन।

KDMC में सबसे बड़ा दल बनकर उभरी शिवसेना के लिए यह किसी सिरदर्द से कम नहीं। एक तो उसका पूर्ण बहुमत का सपना टूट गया। ऊपर से बीजेपी उसके सामने गिड़गिड़ा जो नहीं रही।

शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी की भूमिका पर कहा है कि बीजेपी ने अपना रुख साफ़ कर दिया है। अब हम अपना रास्ता तय करेंगे। बीजेपी का रुख बता रहा है की उन्हें हमारे साथ नहीं आना।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नतीजों के बाद शिवसेना को 52 सीटें मिली है। तो बीजेपी अब खुद के गठबंधन के पास 51 पार्षदों का समर्थन होने का दावा कर रही है। 122 सीटोंवाली कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका में दोनों दल बहुमत के आंकड़े से काफी दूर हैं।