तृणमूल कांग्रेस ने प्रसार भारती के पूर्व CEO जवाहर सरकार को राज्यसभा के लिए नामित किया

तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व प्रसार भारती के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर सरकार (Jawhar Sircar) को आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए नामित किया.

तृणमूल कांग्रेस ने प्रसार भारती के पूर्व CEO जवाहर सरकार को राज्यसभा के लिए नामित किया

टीएमसी ने जवाहर सरकार को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पूर्व नौकरशाह और प्रसार भारती के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर सरकार (Jawhar Sircar) को आगामी राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामित किया. तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को ट्वीट में यह जानकारी दी. निर्वाचन आयोग ने 16 जुलाई को कहा था कि इस साल की शुरुआत में दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे से खाली पश्चिम बंगाल की राज्य सभा सीट के लिए उपचुनाव नौ अगस्त को होगा.

तृणमूल कांग्रेस ने अपने ट्वीट में लिखा, "हमें संसद के उच्च सदन में जवाहर सरकार को नामित करते हुए बहुत खुशी हो रही है. जवाहर सरकार ने करीब 42 साल सार्वजनिक सेवा में व्यतीत किए हैं, वह प्रसार भारती के पूर्व सीईओ भी रह चुके हैं. सार्वजनिक सेवा में उनका अमूल्‍य योगदान हमें अपने देश को और बेहतर बनाने में मदद करेगा."


समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, नामांकन पर प्रतिक्रिया देते हुए सरकार ने कहा, “मैं एक नौकरशाह था. मैं राजनीतिक व्यक्ति नहीं हूं लेकिन, मैं लोगों के विकास के लिए काम करुंगा और जनता से जुड़े मुद्दों को संसद में उठाउंगा.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


विपक्षी दल भाजपा द्वारा इस सीट के लिए प्रत्याशी उतारे जाने की स्थिति में पश्चिम बंगाल की राज्य सभा की इस सीट पर उपचुनाव होगा अन्यथा टीएमसी के प्रत्याशी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाएगा.