यह ख़बर 07 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बहराइच में मालगाड़ी में आग लगी, 16 डिब्बे खाक

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के जरवल रेलवे स्टेशन से लगभग डेढ किलोमीटर दूर मिट्टी का तेल लेकर जा रही मालगाड़ी के लगभग 16 डिब्बे जलकर नष्ट हो गए, जिसके चलते वाराणसी-बिहार की तरफ रेल यातायात ठप हो गया है।
बहराइच:

उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के जरवल रेलवे स्टेशन से लगभग डेढ किलोमीटर दूर मिट्टी का तेल लेकर जा रही मालगाड़ी के लगभग 16 डिब्बे जलकर नष्ट हो गए, जिसके चलते वाराणसी-बिहार की तरफ रेल यातायात ठप हो गया है।

पूर्वोत्तर रेलवे के जन संपर्क अधिकारी आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि लखनऊ से बेतालपुर (बिहार) जा रही वीटीपीएन 49 के इंजन सहित 4 बोगियों के सुबह तीन बजे के लगभग पटरी से उतर जाने के कारण आग लग गई।

श्रीवास्तव ने बताया कि मिट्टी का तेल लेकर जा रही इस मालगाड़ी के 16 डिब्बे पूरी तरह जलकर नष्ट हो गए। इसके चलते लगभग एक दर्जन ट्रेनों के रूट बदल दिए गए हैं और चार यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी लगने पर लखनऊ और बहराइच से लगभग आधा दर्जन अग्निशमन गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई और आग बुझाने का काम चल रहा है। श्रीवास्तव ने बताया कि डाउन दिशा की तरफ लगभग 150 मीटर और अप दिशा की तरफ लगभग 50 मीटर तक रेल पटरियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त मालगाड़ी में 49 डिब्बे थे, जिनमें मिट्टी का तेल भरा हुआ था। इस बीच, पूर्वोतर रेलवे के महाप्रबंधक वी रामचंद्रन ने इस घटना की मुख्य संरक्षा आयुक्त से जांच कराने के निर्देश दिए हैं। श्रीवास्तव ने बताया कि उम्मीद है कि देर शाम तक लखनऊ-गोरखपुर के बीच अवरूद्व हो गए यातायात को बहाल कर दिया जाएगा।