विज्ञापन
This Article is From Jul 14, 2016

अब अरुणाचल पर मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका- पढ़ें बीते 24 घंटों की दस बड़ी खबरें संक्षेप में...

अब अरुणाचल पर मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका- पढ़ें बीते 24 घंटों की दस बड़ी खबरें संक्षेप में...
पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो
नई दिल्ली: दिन भर की भाग-दौड़ में अगर आप देश-दुनिया की अहम खबरें नहीं पढ़ पाए हैं, तो यहां संक्षेप में पढ़ें बुधवार की ये दस बड़ी खबरें...

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अरुणाचल में कांग्रेस सरकार बहाल
अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संविधान पीठ ने अहम फैसला सुनाते हुए केंद्र की बीजेपी सरकार को बड़ा झटका दे दिया। सुप्रीम कोर्ट ने अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार बहाल करते हुए राष्ट्रपति शासन रद्द कर दिया। कोर्ट के फैसले के बाद बुधवार देर रात नबाम तुकी ने मुख्यमंत्री के रूप में कामकाज संभाल लिया।

खुशखबरी : नए वेतन आयोग के हिसाब से अगस्त में मिलेगी सैलरी!
 देश के करीब 47 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और करीब 53 लाख पेंशनधारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों और सरकार द्वारा किए गए बदलावों को बाद बढ़ी हुई सैलरी का इंतजार है।  सूत्रों का कहना है कि अगर किसी प्रकार की समस्या नहीं आई तो अगस्त माह से ही बढ़ा हुआ वेतनमान केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में भेजा जा सकता है।

केजरीवाल सरकार के PWD विभाग के दफ्तर पर एसीबी का छापा
दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के लोक निर्माण विभाग यानी PWD विभाग के दफ्तर पर एंटी करप्शन ब्रांच (ACB) ने छापा मारा है। ACB ने ये कार्रवाई BRT कॉरिडोर तोड़ने के मामले में हुए कथित भ्रष्टाचार के बीजेपी नेताओं की शिकायत पर की है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने बेटी को बना दिया मोहल्ला क्लिनिक प्रोजेक्ट का सलाहकार
केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपनी बेटी को मोहल्ला क्लिनिक प्रोजेक्ट का सलाहकार बनाया है। यह नियुक्ति करीब एक महीने पहले बड़े गोपनीय तरीके से की गई। अब बीजेपी और कांग्रेस इस पर सवाल उठा रही हैं।

ओवैसी की पार्टी MIM के महाराष्ट्र निकाय चुनाव लड़ने पर रोक
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम अब महाराष्ट्र में स्थानीय निकाय चुनाव नहीं लड़ सकती है। पिछले साल राज्य के स्थानीय निकाय चुनावों में हिस्सा ले चुकी इस पार्टी का रजिस्ट्रेशन जरूरी दस्तावेज जमा न करने के कारण रद्द कर दी गई है।

आतंकी बुरहान की मौत के छठे दिन बाद भी सुलगता रहा कश्मीर
हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर बुरहान वानी की मौत के छह दिन बाद कश्मीर में हालात समान्य नहीं हुए हैं। अब तक भड़की हिंसा में 36 लोगों की जान जा चुकी है लेकिन कश्मीर में लगी हिंसा की आग अभी तक ठंडी नहीं हुई है।

टेरेसा मे बनीं ब्रिटेन की दूसरी महिला प्रधानमंत्री
 टेरेसा मे ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का पदभार संभाला, जिससे वह मार्गरेट थैचर के बाद प्रधानमंत्री बनने वाली दूसरी महिला हो गई हैं। टेरेसा ने ब्रेग्जिट के बाद दुनिया में ब्रिटेन के लिए 'साहसिक एवं नई सकारात्मक भूमिका' निभाने का संकल्प लिया है।

द. चीन सागर मुद्दे पर चीन के सरकारी अखबार का 'झूठ'
संयुक्त राष्ट्र समर्थित एक पंचाट द्वारा दक्षिण चीन सागर (एससीएस) पर 'ऐतिहासिक अधिकार' के चीन के दावे को खारिज किए जाने वाले फैसले को बीजिंग द्वारा अस्वीकार किए जाने के बाद चीन के सरकारी अखबार ने भारत को भी उन देशों में शामिल किया, जिन्होंने रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस क्षेत्र के बारे में चीनी रुख का समर्थन किया है।

'कड़क' कोच कुंबले ने बनाए टीम इंडिया के लिए वेस्टइंडीज दौरे के नियम
टीम इंडिया के खिलाड़ी सीरीज़ शुरू होने से पहले अपने आप को तरो ताज़ा रखने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। प्रैक्टिस करते-करते खिलाड़ी बोर न हो जाएं, इसके लिए नए कोच अनिल कुंबले खिलाड़ियों को सैर सपाटे पर ले गए।

सलमान की 'सुल्तान' ने लगाई फास्टेस्ट डबल सेंचुरी
पिछले बुधवार को इस ईद के मौके पर रिलीज़ होने के बाद फ़िल्म 'सुल्तान' बॉक्स ऑफिस पर लगातार नया रिकॉर्ड बना रही है। इस फिल्म ने सबसे फ़ास्ट डबल सेंचुरी का नया रिकॉर्ड बना लिया है। 'सुल्तान' ने पहले 7 दिनों में ही भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
अब अरुणाचल पर मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका- पढ़ें बीते 24 घंटों की दस बड़ी खबरें संक्षेप में...
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com