विज्ञापन
This Article is From Aug 12, 2016

पिछले 24 घंटे की खबरों से हैं अनजान, तो जानिए गुरुवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे की खबरों से हैं अनजान, तो जानिए गुरुवार की 10 बड़ी खबरें
तिरुवनंतपुरम से चला अमीरात का विमान पिछले हफ्ते हादसे का शिकार हुआ था (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

अमीरात विमान के पायलट ने बताया दुबई में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का कारण
केरल के तिरुवनंतपुरम से उड़कर अमीरात का विमान पिछले हफ्ते जब दुबई में क्रैश लैंडिंग का शिकार हुआ, तब हवा के रुख में अचानक आए बदलाव को इस दुर्घटना का मुख्य कारण बताया गया. एनडीटीवी के हाथ विशेषतौर पर हादसे के दिन बोइंग 777 विमान के पायलट द्वारा दी गई 'इवेंट समरी' लगी है. इसमें हादसे के ठीक पहले की स्थिति को दर्ज किया गया है.

पीएम मोदी के बारे में राजन ने कहा : मैं जो भी कहूंगा उससे समस्या खड़ी होगी
भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन का मानना है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में जो कुछ भी कहेंगे उससे ‘समस्या ही खड़ी होगी.’ मुखर राजन को प्राय: सरकार के आलोचक के रूप में देखा जाता है.

गर्भावती महिलाओं को अब से मिलेगी 6 महीने की छुट्टी
राज्यसभा ने मातृत्व अवकाश संशोधन बिल को लंबी चर्चा के बाद मंजूरी दे दी है. यह कामकाजी महिलाओं की बराबरी की दिशा में एक बड़ा कदम माना जा रहा है. इसके तहत निजी कंपनियों में भी गर्भावस्था में महिलाओं को 26  हफ्ते की छुट्टी मिलेगी.

RIO : खेलमंत्री के 'सहयोगियों' के व्यवहार को लेकर ओलिंपिक आयोजकों ने दी चेतावनी
भारतीय खेल मंत्री विजय गोयल के दल से गुस्साये रियो ओलिंपिक के आयोजकों ने कहा है कि अगर उनके साथ गए लोगों ने अपना ‘आक्रामक और असभ्य’ व्यवहार बंद नहीं किया तो उनका मान्यता (एक्रिडेशन) कार्ड रद्द किया जा सकता है.

गाजियाबाद में बीजेपी के वरिष्ठ नेता बृजपाल तेवतिया के काफिले पर चलाई गई 100 गोलियां
भाजपा के वरिष्ठ नेता बृजपाल तेवतिया पर अज्ञात बंदूकधारियों ने गुरुवार रात मुरादनगर थाना क्षेत्र में रावली मार्ग पर हमला किया, जिसमें तेवतिया सहित छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

Rio ओलिंपिक : हॉकी में निदरलैंड्स ने भारत को 2-1 से हराया
रियो ओलिंपिक में अपने दूसरे पूल मैच में अर्जेंटीना को हराने के बाद जोश से भरपूर भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपना चौथा लीग मैच नीदरलैंड्स से खेला. डच टीम ने भारत को 2-1 से हरा दिया. भारत को अंतिम सेकेंड में पांच पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह स्कोर बराबर नहीं कर पाई.

Rio : क्‍यूबा के रॉमिरेज से मुकाबला हारकर बाहर हुए बॉक्‍सर शिव थापा
भारतीय बॉक्‍सर शिव थापा (56 किग्रा) गुरुवार को यहां पहले दौर के मुकाबले में चौथे वरीय क्यूबा के रोबेसी रॉमिरेज के खिलाफ शिकस्त के साथ रियो ओलंपिक से बाहर हो गए.अपने दूसरे ओलंपिक में हिस्सा ले रहे 22 साल के शिव को एकतरफा मुकाबले में 0-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा

Rio : बैडमिंटन में साइना, सिंधु ने शुरुआती मुकाबले जीते, डबल्‍स में भारतीय जोडि़यां हारीं
रियो ओलिंपिक के महिला सिंगल्‍स में साइना नेहवाल और पीवी सिंधु भारत के लिए सफलता लेकर आई हैं. भारत के लिए मेडल की उम्‍मीद साइना नेहवाल ने अपने प्रारंभिक मुकाबले में ब्राजील की लोहायन्नी विसेंटे को संघर्ष के बाद 21-17, 21-17 से हराया. साइना ने पहला गेम 20 और दूसरा 19 मिनट में अपने नाम किया. इससे पहले सिंधु ने लगभग एकतरफा मुकाबले में हंगरी की लॉरा सरोसी को 21-8, 21-9  से हराया.मैच में हंगरी की खिलाड़ी सिंधु के शानदार शॉट के आगे टिक नहीं सकीं और सीधे सेट में मुकाबला हार गईं.

ट्रंप ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति ओबामा को कह डाला 'ISIS का संस्‍थापक'...
डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बराक ओबामा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने पश्चिम एशिया से यूरोपीय शहरों तक कहर बरसाने वाले इस्लामिक स्टेट की स्थापना की है.

दुनिया के 100 सबसे अमीर टेक उद्यमियों में प्रेमजी, नाडार शामिल
विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी और एचसीएल के सह-संस्थापक शिव नाडार भारत के मात्र दो अरबपति हैं जो फोर्ब्‍स के प्रौद्योगिकी क्षेत्र के 100 सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल हैं और उन्होंने गूगल प्रमुख एरिख श्मिट और उबर के मुख्य कार्यकारी ट्रैविस कैलानिक से पहले शीर्ष 20 उद्योगपतियों में जगह बनाई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
लोग लंबी कतारों में लगे रहे और एक शख्स को iPhone 16 ऑनलाइन आर्डर से चंद मिनटों में मिल गया!
पिछले 24 घंटे की खबरों से हैं अनजान, तो जानिए गुरुवार की 10 बड़ी खबरें
एक देश, एक चुनाव इसी कार्यकाल में लागू करेंगे- मोदी सरकार के 100 दिन पूरा होने पर अमित शाह का बड़ा ऐलान
Next Article
एक देश, एक चुनाव इसी कार्यकाल में लागू करेंगे- मोदी सरकार के 100 दिन पूरा होने पर अमित शाह का बड़ा ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com