पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए रविवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए रविवार की 10 बड़ी खबरें

बीएसपी सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

पुलवामा और श्रीनगर के कुछ हिस्सों को छोड़कर कश्मीर के बाकी इलाकों से कर्फ्यू हटाया जाएगा
 कश्मीर घाटी में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के एक मुठभेड़ में जाने के बाद भड़की हिंसा के 52 दिनों के बाद पुलवामा और श्रीनगर के कुछ हिस्सों को छोड़कर बाकी इलाकों से कर्फ्यू हटाया जाएगा. हालांकि धारा-144 के तहत 10 या इससे अधिक लोगों के गैर-कानूनी तरीके से इकट्ठा होने पर पाबंदी जारी रहेगी.

स्कॉर्पीन दस्तावेज लीक मामले में कोर्ट जाएगी फ्रेंच निर्माता कंपनी DCNS
भारत की स्कॉर्पीन क्लास पनडुब्बी डाटा लीक मामले का ओर-छोर ढूंढने की कोशिश में जुटी फ्रांसीसी कंपनी डीसीएनएस इस मामले में अब कोर्ट जाने की तैयारी में है. डीसीएनएस ऑस्ट्रेलियाई पब्लिशर 'द ऑस्ट्रेलियन' को इससे जुड़े अन्य गोपनीय दस्तावेजों को प्रकाशित करने से रोकने की कोशिश में है क्योंकि इससे उसके ग्राहक (भारतीय नौसेना) को सीधा नुकसान पहुंचेगा.

आतंकवाद के नाम पर मुसलमानों पर ढाया जा रहा जु़ल्म : आज़मगढ़ की रैली में मायावती
आज़मगढ़ पहुंच कर बसपा अध्यक्ष मायावती ने आतंकवाद का मुद्दा उठाया. मुलायम सिंह यादव के चुनाव क्षेत्र में अपनी महारैली में उन्होंने कहा कि जब से बीजेपी की सरकार आई है, मुसलमानों को आतंकवाद के नाम पर शिकार बनाया जा रहा है और लव जिहाद और गौरक्षा के नाम पर उन पर जुल्म हो रहा है.

AAP से अलग हुए विशाल डडलानी ने कहा, पार्टी ने मुझे बाहर नहीं निकाला
संगीतकार और गायक विशाल ददलानी ने रविवार को कहा कि उन्होंने खुद आम आदमी पार्टी (आप) को छोड़ा है. उन्होंने कहा कि वह आज भी पार्टी को अपने परिवार जैसी मानते हैं. अपने ट्वीट के जरिए विशाल ने बताया है कि पार्टी ने उन्हें जैन समुदाय के संत पर किए गए ट्वीट के कारण बाहर नहीं निकाला है, बल्कि उन्होंने खुद ही अलग होने का फैसला किया है.

डेरा सच्चा सौदा को 50 लाख का दान देकर विवादों में फंसे हरियाणा के मंत्री अनिल विज
हरियाणा के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने ग्रामीण खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए एक धार्मिक संप्रदाय को अपने विवेकाधीन कोष से 50 लाख रुपये का दान दिया है. इसे लेकर कांग्रेस ने उन पर निशाना साधा है.

बिहार : नदी में डूब रहीं चार लड़कियों को 10 साल के बच्चे ने जान पर खेलकर बचाया
बिहार के जहानाबाद में 10 साल के एक बच्चे की बहादुरी का किस्सा आजकल सबकी जुबान पर है. विपिन नाम के इस बच्चे ने अपनी जान की बाजी लगाकर नदी में डूब रही चार लड़कियों को बचा लिया.

बेटी के सपने के लिए ऑटो ड्राइवर ने शादी के लिए जमा पैसों से खरीद दी राइफल
गुजरात के अहमदाबाद में एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर ने अपनी राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज बेटी को जर्मनी में बनी पांच लाख रुपये की राइफल भेंट की. यह राशि इस ड्राइवर ने अपनी 27 साल की बेटी की शादी के लिए रखी हुई थी.

शक्तिमान घोड़े की मौत को लेकर रॉबर्ट वाड्रा और बीजेपी विधायक के बीच तू तू-मैं मैं
कांग्रेस उपाध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की देहरादून हवाई अड्डे पर बीजेपी विधायक गणेश जोशी से तूतू मैं मैं हो गई. मामला था पुलिस के घोड़े शक्तिमान की मौत का जिसकी कुछ महीने पहले एक रैली में गंभीर चोट लगने के बाद मौत हो गई थी.

INDvsWI : दूसरा T20 बारिश के कारण रद्द, विंडीज ने सीरीज जीती
अमेरिकी धरती पर पहली बार खेल रही टीम इंडिया ने पहले मैच में जहां बल्लेबाजी में दम दिखाया, वहीं गेंदबाजी में फिसड्डी साबित हुई. सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच फ्लोरिडा के लॉडरहिल में सेंट्रल ब्रॉवर्ड नेशनल पार्क पर गया, जो बारिश के कारण मैदान खराब हो जाने से रद्द कर दिया गया. इस प्रकार वेस्टइंडीज ने दो मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली.

अमेरिका ने GST की तारीफ की, कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था काफी उम्मीदों भरी
भारत के साथ व्यापार संबंधों में मजबूती से उत्साहित अमेरिका ने कहा है कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार 109 अरब डॉलर तक पहुंच गया है और जीएसटी सहित अन्य नए सुधारों के चलते यह आगे और बढ़ेगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com