पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए सोमवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए सोमवार की 10 बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए सोमवार की 10 बड़ी खबरें

1. तमिलनाडु के लिए कावेरी का कुछ पानी छोड़ने को तैयार हुआ कर्नाटक...
तमिलनाडु को कावेरी का पानी छोड़ना सुनिश्चित करने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए कर्नाटक विधानसभा ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें सरकार को सिंचाई उद्देश्य के लिए पानी प्रदान करने के राज्य के किसानों की मांग को पूरा करने के 'समुचित' निर्णय करने का आज अधिकार दिया गया.

2. INDvsNZ कोलकाता टेस्ट : टीम इंडिया 178 रन से जीती, पाकिस्तान को पछाड़कर टेस्ट में नंबर 1 बनी
भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्ड्न्स में खेला गया. चौथे दिन रविवार को टीम इंडिया ने न केवल न्यूजीलैंड को 178 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली, बल्कि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान को पछाड़कर टेस्ट में नंबर वन भी बन गई.

3. बंसल सुसाइड केस : कालाधन, 30 बैंक लॉकर और नए सीसीटीवी फुटेज़ ने दिया मामले को नया मोड़
कॉरपोरेट अफेयर मंत्रालय के पूर्व महानिदेशक बीके बंसल और उनके बेटे योगेश की खुदकुशी करने के बाद सनसनीखेज तथ्य सामने आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक सुसाइड से 2 दिन पहले बीके बंसल के बेटे योगेश बंसल ने 2 करोड़ 40 लाख रुपये के कालेधन की घोषणा की थी.

4. पीएम नरेंद्र मोदी को 'सर्जिकल स्ट्राइक' के लिए सलाम करता हूं : अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल हमले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि हमारे पीएम से 100 मुद्दों पर मतभेद हो सकते हैं, लेकिन पीएम ने जो इच्छाशक्ति दिखाई इसके लिए मैं उनको सलाम करता हूं.

5. BSF ने दिखाई मानवता : पानी पीने के लिए बॉर्डर पार कर भारत आए पाकिस्तानी बच्चे को वापस सौंपा
भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर चल रहे तनाव के बीच, भारतीय सीमा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सोमवार को एक 12 वर्षीय पाकिस्तानी लड़के को पाकिस्तानी रेंजरों को सौंप दिया जो पानी पीने के लिए धोखे से बॉर्डर पारकर भारत में दाखिल हो गया था. घटना पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर की है.

6. पीएम मोदी को 'धमकी' का संदेश लाता कबूतर पंजाब में 'धरा गया'
पंजाब पुलिस ने राज्य की पाकिस्तान से सटी सीमा के पास एक कबूतर को 'हिरासत में लिया' है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी देने वाला एक संदेश ले जा रहा था. पुलिस ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों को यह कबूतर पठानकोट में दिखा था, जहां इसी साल जनवरी में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने एयरफोर्स बेस पर हमला किया था.

7. पाकिस्तानी कलाकार पर सलमान खान के बयान को मिला बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ का समर्थन
पाकिस्तानी कलाकारों का समर्थन कर निशाने पर आये अभिनेता सलमान खान को भाजपा के तेज तर्रार नेता योगी आदित्यनाथ का समर्थन मिला है. योगी ने कहा कि लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है, कला संस्कृति के खिलाफ नहीं.

8. सपा ने दिया हत्या के आरोपी अमनमणि त्रिपाठी को टिकट, अखिलेश बोले 'जानकारी नहीं'
उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में सोमवार को फिर से खींचतान देखने को मिली. दरअसल, इसने नौ विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जिनमें हत्या के आरोपी नेता अमर मणि त्रिपाठी के बेटे भी शामिल हैं. इस घटनाक्रम से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नाखशु नजर आए क्योंकि उन्होंने कहा कि वह इससे वाकिफ नहीं हैं. यादव ने हाल ही में अपने चाचा और प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव से शक्ति संघर्ष के दौरान अगले साल के चुनाव में उम्मीदवारों के चयन में अपनी बात माने जाने की मांग थी. उन्होंने आज कहा कि उम्मीदवार बदले जा सकते हैं.

9. ISIS प्रमुख अबु बकर अल-बगदादी को खाने में दिया गया जहर, हालत गंभीर
आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) प्रमुख अबु बकर अल-बगदादी के खाने में कथित तौर पर जहर मिला दिया गया. इसके बाद से उसकी हालत गंभीर है. 'डेली मेल' की सोमवार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, निनेवेह के बेआज जिले में बगदादी तथा आईएस के तीन अन्य कमांडरों के लिए बने भोजन में कथित तौर पर जहर मिला दिया गया था.

10. बंदूक दिखाकर किम करदाशियां से 67 लाख डॉलर की लूट, बाथरूम में बांधकर चले गए लुटेरे
रियलिटी टीवी स्टार किम करदाशियां वेस्ट से यहां के एक आलीशान आवास पर बंदूक दिखाकर करीब 67 लाख डॉलर के गहने एवं दूसरा सामान लूट लिया. लुटेरे नकाबपोश थे और पुलिस जैसी वर्दी पहने हुए थे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com