पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए रविवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए रविवार की 10 बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

अगर आप रविवार दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

1. उरी में सैन्य बेस पर आतंकी हमले में 17 जवान शहीद, सेना ने कहा- मारे गए सभी आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के
जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में एलओसी के पास स्थित आर्मी हेडक्वॉर्टर पर रविवार को सुबह साढ़े 5 बजे हुए आतंकी हमले में 17 जवान शहीद हो गए. सैन्य बलों ने जवाबी कार्रवाई में सभी चार आतंकियों को मार गिराया. हाल के वर्षों में यह सैन्‍य बलों पर सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है. गृह मंत्रालय ने सभी एयरपोर्ट को सुरक्षा के मद्देनजर अलर्ट जारी कर दिया है.

2. उरी हमले का मकसद 'युद्ध जैसे हालात बनाना' : जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती
जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उरी स्थित सैन्य शिविर पर हमले का मकसद क्षेत्र में युद्ध जैसे हालात पैदा करना है. इस हमले में 17 सैनिक शहीद हो गए. महबूबा ने अपने फेसबुक पेज पर जारी एक बयान में कहा, 'हमले का मकसद क्षेत्र में ताजा हिंसा भड़काना और युद्ध जैसे हालात बनाना था.'

3. यादव कुनबे में खत्म नहीं हुई कलह! शिवपाल ने रामगोपाल के करीबी रिश्तेदार को सपा से निकाला
समाजवादी पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को रामगोपाल यादव के भांजे और विधान परिषद सदस्य अरविंद प्रताप यादव को पार्टी से निकाल दिया. सपा प्रदेश अध्यक्ष ने उनके अलावा इटावा जिले के पूर्व ग्राम प्रधान अखिलेश कुमार यादव को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया. शिवपाल के इस कदम से परिवार में एक बार फिर तनाव पैदा होने की आशंका है.

4. उरी हमला : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सेना को ठोस कार्रवाई करने का निर्देश दिया
रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रविवार को कहा कि उरी में नृशंस हमले में शहीद हुए 17 बहादुर सैनिकों का सर्वोच्च बलिदान बेकार नहीं जाएगा. उन्होंने हमले के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने का निर्देश दिया. पर्रिकर ने श्रीनगर में अस्पताल जाकर घायल सैनिकों से मुलाकात की और अधिकारियों को सर्वश्रेष्ठ संभावित इलाज मुहैया करने को कहा. रक्षा सूत्रों ने बताया कि तीन से पांच सैनिकों को विमान से नई दिल्ली आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल लाया गया है.

5. उरी हमला : गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, पाक एक आतंकी देश, उसे अलग-थलग किया जाना चाहिए
बता दें कि गृहमंत्री ने जम्मू कश्मीर में अशांति के चलते रूस और अमेरिका का अपना प्रस्तावित दौरा स्थगित कर दिया है. गृहमंत्री को रविवार रात चार दिवसीय रूस यात्रा पर रवाना होना था. इसके बाद भारत-अमेरिका आंतरिक सुरक्षा वार्ता के लिए 26 सितंबर से छह दिन के लिए अमेरिका जाने का कार्यक्रम था.

6. उद्योगपतियों के लिए 'फेयर एंड लवली' जैसी स्कीम लाए हैं पीएम मोदी : राहुल गांधी
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह बड़े उद्योगपतियों का काला धन सफेद करने के लिए 'फेयर एंड लवली' जैसी स्कीम लाए हैं.

7. रिलायंस जियो का आरोप, हर दिन एयरटेल नेटवर्क पर ड्रॉप हो रही हैं दो करोड़ कॉल
रिलायंस जियो ने फोन कॉल्स के बेहतर इंटरकनेक्शन की सुविधा मुहैया कराने के भारती एयरटेल के फैसले का रविवार को स्वागत किया, लेकिन कंपनी ने यह भी कहा कि इस तरह के पॉइंट्स की संख्या बढ़ाने का जो प्रस्ताव है, वह वास्तविक जरूरत से बहुत कम है. इससे बड़ी संख्या में होने वाले कॉल ड्रॉप के मुद्दे का समाधान नहीं निकल पाएगा.

8. पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने लिखी विवादित पोस्ट, ‌कहा- 'अमिताभ बच्चन का दिमाग खाली है'
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने अमिताभ बच्चन के लिए लिखा है कि - उनका दिमाग खाली है. फेसबुक पर लिखी इस पोस्ट पर काटजू ने बच्चन के लिए लिखा कि 'अमिताभ बच्चन एक ऐसे शख्स हैं जिनका दिमाग खाली है और क्योंकि ज्यादातर मीडिया वाले उनकी तारीफ करते हैं, मैं समझता हूं उन सभी के दिमाग भी खाली ही हैं.'

9. तेलंगाना : सेल्फी लेने के चक्कर में दो छत्राओं सहित इंजीनियरिंग के पांच स्टूडेंट झील में डूबे
इंजीनियरिंग कॉलेज की दो लड़कियों सहित पांच छात्र वारंगल के निकट एक जलाशय में डूब गए. पुलिस ने बताया कि बोल्लिकुंटा में वाग्देवी इंजीनियरिंग कॉलेज के छह छात्र घूमने के लिए धर्मसागर झील की ओर गए थे. तभी झील के किनारे सेल्फी लेने लगे और इसी दौरान एक छात्रा का पैर फिसल गया और वह गिर गई.

10. मुंबई : मुस्लिम को फ्लैट देने से इनकार करने पर हाउसिंग सोसायटी के 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
मुंबई से सटे वसई में एक हाउसिंग सोसायटी के 11 सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. सोसायटी के लोगों पर आरोप है कि धर्म के नाम पर उन्होंने एक शख्स को घर देने से इनकार कर दिया. इतना ही बाकायदा इसके लिए प्रस्ताव भी पास किया जबकि मकान-मालिक और खरीदार के बीच में करार हो गया था.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com