अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

नई दिल्‍ली:

अगर आप किन्‍हीं कारणों से गुरुवार को खबरों की दुनिया से दूर रहे हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

पेट्रोल की कीमतों में 58 पैसे की बढ़ोत्तरी, डीजल की कीमतों में 31 पैसे की कटौती
नई दिल्ली: पेट्रोल की कीमतों में गुरुवार को 58 पैसे की बढ़ोतरी की गई जबकि डीजल के दामों में 31 पैसे की कटौती की गई. संशोधित दरें आज रात से लागू हो जाएंगी. दरों में इस बदलाव के साथ, दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के दाम 64.21 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल के दाम 52.59 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

शिवपाल यादव ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा, सीएम अखिलेश यादव ने किया नामंजूर
लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ काबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज रात अपने पद से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों के मुताबिक शिवपाल ने शाम को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की. करीब 20 मिनट चली मुलाकात करके लौटने के बाद शिवपाल ने मंत्रिमंडल से अपना त्यागपत्र मुख्यमंत्री को भिजवा दिया. हालांकि मुख्यमंत्री ने उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया है.

करीब 59 हजार करोड़ रुपये की राफेल डील फाइनल, 23 सितंबर को होंगे सौदे पर हस्ताक्षर
नई दिल्ली: एक दशक बाद आखिरकार भारतीय वायुसेना को फ्रांस के आधुनिक लड़ाकू विमान राफेल मिलना आधिकारिक तौर पर तय हो गया है. एनडीटीवी के सूत्रों के मुताबिक, आगामी 23 सितंबर को भारत फ्रांस के साथ राफेल डील पूरी कर लेगा.

लालू ने किया नीतीश कुमार के साथ टकराव से इनकार, नए फोटो विवाद में फंसे बेटे तेज प्रताप
पटना: बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन की सहयोगी राष्‍ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद ने नीतीश कुमार के साथ उनके मनमुटाव की खबरों को बकवास करार दिया जोर देकर कहा कि 'महागठबंधन' पूरी तरह से एकजुट है. नवंबर में सत्ता में आए गठबंधन के दोनों दलों के बीच बढ़ते मनमुटाव की बातें आरजेडी नेता मोहम्‍मद शहाबुद्दीन की रिहाई के बाद से ही सामने आ रही हैं. डॉन से नेता बने शहाबुद्दीन 2005 से ही जेल में थे जब नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद के 15 साल के राज को खत्‍म कर बिहार की सत्‍ता अपने हाथ में ली थी. शहाबुद्दीन पर हत्‍या, अपहरण और फिरौती के 40 से ज्‍यादा मामले दर्ज हैं.

रेलवे ट्रैक पर रेप के बाद हुई थी सौम्या की मौत, सुप्रीम कोर्ट ने फांसी को 7 साल कैद में बदला
नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने 23 वर्षीय सौम्या से बर्बर बलात्कार और उसकी हत्या करने के दोषी गोविंदाचामी की मौत की सजा को आज निरस्त कर दिया और उसके खिलाफ लगे हत्या के आरोपों को हटाकर उसे सात साल कैद की सजा सुनाई. न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति पीसी पंत और न्यायमूर्ति यूयू ललित की पीठ ने धाराओं..376 (बलात्कार के लिए दंड), 394 (लूटपाट करने में जानबूझकर नुकसान पहुंचाने), 325 (जानबूझकर गंभीर नुकसान पहुंचाने के लिए दंड) के तहत लगे आरोपों को बरकरार रखा.

भारत वापसी के लिए आपातकालीन प्रमाणपत्र मांग सकते हैं माल्या : विदेश मंत्रालय
नई दिल्‍ली: उद्योगपति विजय माल्या के इस दावे को सरकार ने खारिज कर दिया कि वह भारत नहीं लौट पा रहे क्योंकि भारतीय अधिकारियों ने उनके पासपोर्ट को निलंबित कर दिया है. सरकार ने कहा कि कोई भी नागरिक सबसे नजदीकी भारतीय दूतावास या उच्चायोग जा सकता है और स्वदेश वापसी के लिए आपातकालीन प्रमाणपत्र (इमरजेंसी सर्टिफिकेट) के लिए आवेदन कर सकता है.

दिल्‍ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले, चिकनगुनिया से कोई नहीं मरता, चाहो तो गूगल पर सर्च कर लो
नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में जहां एक ओर डेंगू और चिकनगुनिया का प्रकोप जारी है, वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन विवादित बयान देकर सुर्खियों में हैं. गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए जैन ने कहा कि चिकनगुनिया से किसी की मौत नहीं होती है. उन्होंने कहा कि ये मेरी राय नहीं है, बल्कि गूगल पर भी इस बाबत जानकारी मौजूद है. उन्होंने कहा कि सावधानी बरतें और अगर चिकनगुनिया के लक्षण दिखें तो अस्पताल जाएं.

बीजेपी सेवा दिवस के रूप में मनाएगी पीएम मोदी का जन्मदिन, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्रह सितंबर को 66 साल के हो जाएंगे. बीजेपी ने उनके जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है. खुद पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर अपने गृह राज्य गुजरात में रहेंगे. वे नवसारी में दिव्यांगों को विशेष उपकरण देंगे.

भारत में रियल एस्टेट में ट्रंप के निवेश से अमेरिकी विदेश नीति प्रभावित होगी: रिपोर्ट
वाशिंगटन: अमेरिका में अगर राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप चुनाव जीतते हैं और व्हाइट हाउस में दाखिल होते हैं तो भारत सहित दुनिया के कई देशों के रियल एस्टेट क्षेत्र में उनका निवेश अमेरिकी विदेश नीति को प्रभावित कर सकता है. एक प्रमुख अमेरिकी साप्ताहिक पत्रिका में यह दावा किया गया है.

पार्श्वनाथ को 12 करोड़ रुपये कोर्ट की रजिस्ट्री में जमा कराने का सुप्रीम कोर्ट का आदेश
नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने पार्श्वनाथ बिल्डवैल डेवलेपर को आदेश दिया है कि कंपनी 12 करोड़ रुपये कोर्ट में जमा कराए ताकि उसके केस की सुनवाई आगे की जा सके. कोर्ट में कंपनी ने कंज्यूमर कोर्ट के एक आदेश को चुनौती दी है. कंज्यूमर कोर्ट ने कंपनी के गाजियाबाद में बनाए जा रहे प्रोजेक्ट एक्ज़ोटिका पर आदेश देते हुए प्रोजेक्ट में 70 फ्लैट खरीदारों को पैसा वापस देने का आदेश दिया था. कंपनी ने इस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी.


 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com