अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

अगर आप किन्‍हीं कारणों से बुधवार की चर्चित खबरों से नहीं जुड़ पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

राहुल गांधी की सभा में फिर मची खटिया के लिए लूट, मंच से अपील करते रह गए नेता
मिर्जापुर: मिर्जापुर में राहुल गांधी की सभा में एक बार खाट के लिए लूट मच गई. हालांकि मंच से कार्यकर्ता लोगों से खाट नहीं ले जाने की अपील करते रहे लेकिन लोगों का उनकी अपील का कोई असर नहीं हुआ. सभा में करीब 2000 नई खटियों का इंतजाम किया गया था.

अखिलेश यादव ने कहा, 'सरकार में झगड़ा, परिवार में नहीं... कुछ फैसले मैंने खुद से लिए हैं'
लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा अपने चाचा और वरिष्‍ठ मंत्री शिवपाल यादव से अहम मंत्रालय छीने जाने और राज्‍य में सरकार पर काबिज़ यादव परिवार में कलह होने की गर्म चर्चाओं के बीच आज मुख्‍यमंत्री ने कहा कि 'परिवार में नेता जी की बात मानते हैं. नेताजी की बात कौन नहीं मानेगा. सरकार में कोई झगड़ा नहीं है. परिवार में नेताजी की बात सबसे ऊपर है'.

राफेल में लगी इस खास मिसाइल से चीन को पछाड़ देगा भारत, सौदे पर अंतिम मुहर जल्द
नई दिल्ली: 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए बहुप्रतीक्षित अनुबंध पर शीघ्र मुहर लगाए जाने की संभावना है क्योंकि दोनों देशों ने सौदे के विवरणों को अंतिम रूप दे दिया है. सरकारी सूत्रों ने बताया कि लागत, ऑफसेट और सेवा ब्योरे को अंतिम रूप दिया जा चुका है और सौदे के लिए अंतर सरकारी समझौते (आईजीए) पर काम किया जा रहा है.

आरकॉम-एयरसेल विलय : 65,000 करोड़ रुपये की सम्पत्ति वाली होगी नई कंपनी
मुंबई: अरबपति अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) और एयरसेल ने बुधवार को अपने वायरलेस बिजनेस के विलय की घोषणा की. इस विलय के साथ सब्सक्राइबर बेस पर देश की तीसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी सामने आएगी. भारतीय दूरसंचार क्षेत्र में यह अब तक का सबसे बड़ा सौदा है.

चुनावी प्रक्रिया में ज़्यादा सुरक्षा लाने वाली मशीन को नामंज़ूर किया नरेंद्र मोदी सरकार ने
नई दिल्ली: भारत की चुनावी प्रक्रिया में सुरक्षा की एक और परत जोड़ पाने में सक्षम एक कदम को गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाले मंत्रियों के समूह ने नामंज़ूर कर दिया है. मंत्रियों ने निर्णय किया है कि निर्वाचन आयोग को टोटलाइज़र वोटिंग मशीनों का इस्तेमाल शुरू करने की अनुमति नहीं दी जाए, क्योंकि उसमें सभी पोलिंग स्टेशनों के आंकड़े एकत्र हो जाने के बाद यह पता चलना कठिन हो जाएगा कि किस बूथ से किस पार्टी या प्रत्याशी को कितने वोट मिले.

पीएम मोदी और अफगान राष्‍ट्रपति अशरफ गनी की मुलाकात, राज्य प्रायोजित आतंकवाद खत्म करने की मांग
नई दिल्‍ली: क्षेत्र में राजनीतिक लक्ष्यों को हासिल करने के लिए निरंतर आतंकवाद के इस्तेमाल पर चिंता प्रकट करते हुए भारत और अफगानिस्तान ने बुधवार को आतंकवाद के सभी प्रायोजकों और ठिकानों को नेस्तनाबूद करने का आह्वान किया, जिसे पाकिस्तान को एक संदेश के तौर पर देखा जा रहा है.

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में उठाया बलूचिस्तान का मुद्दा, पाक पर लगाया मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप
जिनेवा: भारत ने संयुक्त राष्ट्र में पहली बार बलूचिस्तान का मुद्दा उठाते हुए पाकिस्तान पर वहां के साथ ही पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में व्यापक मानवाधिकार उल्लंघन करने का आरोप लगाया.

बिहार : लालू यादव के निवास पर बेरोकटोक आता-जाता था वांछित अपराधी कैफ
पटना: राष्ट्रीय जनता दल के दिन ठीक नहीं चल रहे. एक तरफ पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने जेल से निकलते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को परिस्थितियों का नेता बता दिया. वहीं ताजा घटनाक्रम में नीतीश कैबिनेट में नंबर तीन और लालू यादव के बेटे तेजप्रताप यादव के साथ एक फरार अपराधी मोहम्मद कैफ का फोटो सामने आ गया है.

'अच्छे दिन' पर गडकरी के बयान को लेकर कांग्रेस ने साधा निशाना, लोगों को मूर्ख बना रही है BJP
मुंबई: 'अच्छे दिन' को 'गले की हड्डी' बताने वाले नितिन गडकरी के बयान को लेकर कांग्रेस ने गडकरी पर निशाना साधा है. महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा है कि बीजेपी लोगों को मूर्ख बना रही है. पार्टी ने चुनाव में अच्छे दिन का वादा किया था. अब वह उससे मुकर रही है. पार्टी के चुनावी कैंपेन में जो वादे किए थे उससे एक-एक कर मुकर रही है. बीजेपी को जनता की वेदना की फिक्र नहीं

रियो पैरालिंपिक: भारत के गोल्ड विजेता की बेटी ने कहा था, 'पापा मैंने टॉप किया अब आपकी बारी'
कोलकाता: रियो पैरालिंपिक में भारते के लिए गोल्ड जीतने वाले भालाफेंक खिलाड़ी देवेंद्र झझारिया ने अपनी इस जीत के पीछे की प्रेरणा के बारे में बताया है. उन्होंने अपनी छह साल की बेटी के साथ हुई ‘डील’ के बारे में खुलासा किया, जिसने उन्हें पैरालंपिक में रिकार्ड दूसरा गोल्ड मेडल जीतने के लिए प्रेरित किया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com