अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

अगर आप किन्‍हीं कारणों से कल खबरों से रूबरू नहीं हो पाएं हों तो यहां जानिए सोमवार की 10 बड़ी खबरें ...

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज : कमजोर प्रदर्शन के बावजूद रोहित शर्मा को मिला मौका
मुंबई: न्यूज़ीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज़ के लिए भारतीय टेस्ट टीम में रोहित शर्मा या शिखर धवन की जगह उम्मीद की जा रही थी कि शायद गौतम गंभीर को एक मौका दिया जाएगा. दिलीप ट्रॉफी में गंभीर का बल्ला शानदार तरीके से बोल रहा है, वहीं रोहित का बल्ला खामोश है. वेस्ट इंडीज में उनके बल्ले से कुल जमा पचास रन निकले. फिर भी चयनकर्ताओं ने नाम के बूते उन्हें मौका दे दिया.

दीपा मलिक ने जीता सिल्वर, पैरालिंपिक्स खेलों में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं
नई दिल्ली: पैरालिंपिक खेलों में एक महिला ने भारत के लिए इतिहास रचा है. भारत की दीपा मलिक ने शॉट-पट में रजत पदक जीत लिया है. दीपा ने 4.61 मीटर तक गोला फ़ेंका और दूसरे स्थान पर रहीं. पैरालिंपिक खेलों में मेडल जीतने वाली दीपा पहली भारतीय महिला बन गई हैं.

बेंगलुरु में कावेरी विवाद को लेकर प्रदर्शन के दौरान पुलिस की फायरिंग में एक शख्स की मौत
बेंगलुरु: कावेरी जल विवाद को लेकर कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच तनातनी हिंसा का रूप लेती जा रही है. बेंगलुरु के पास करीब 20 बसों को आग के हवाले कर दिया गया. बेंगलुरु के राजगोपालनगर में प्रदर्शन के दौरान पुलिस की फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया.

पंजाब : 32 कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा के भीतर दिया धरना, सरकार ने बिजली सप्‍लाई काटी
चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा में सोमवार को उस वक्‍त हाई-ड्रामा देखने को मिला जब स्‍पीकर द्वारा सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्‍थगित किए जाने के बावजूद कांग्रेस के 32 विधायक तीन घंटे से भी अधिक समय तक भीतर विरोध प्रदर्शन करते रहे.

'आप' ने बागी विधायक देविंदर सहरावत को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने अपने बागी विधायक देविंदर सहरावत को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. पार्टी की अनुशासन समिति ने यह निर्णय लिया. सहरावत ने पार्टी की पंजाब इकाई के नेताओं पर टिकट के बदले महिलाओं के शोषण का आरोप लगाया था. इसके बाद 'आप' की राज्य इकाई ने उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया था.

ईद पर कश्मीर घाटी पर नजर रखेगी पुलिस की तीसरी आंख, सभी जिलों में लगेगा कर्फ्यू
नई दिल्ली: ईद के मौके पर घाटी में क्या चल रहा है, इस पर नजर रखेगी पुलिस की तीसरी आंख, यानी ड्रोन. यह ड्रोन कई इलाकों में उड़ाए जाएंगे ताकि घाटी की सड़कों की ताजा तस्वीरों पर पुलिस नजर रख सके. इस साल तकनीक के जरिए पुलिस लोगों पर पहरा देगी. घाटी में सुरक्षा बल हमेशा भीड़ के निशाने पर रहते हैं. माना जा रहा है कि ड्रोन के जरिए कानून व्यवस्था पर काबू रखने के लिए यह तीसरी आंख पुलिस की बहुत मदद करेगी.

रक्षा मंत्री ने सैन्‍य प्रमुखों की मांगों को किया दरकिनार, सातवें वेतन आयोग को लागू करने को कहा
नई दिल्‍ली: सैन्‍य प्रमुखों की मांगों को नजरअंदाज करते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने उनसे बिना देरी किए सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का क्रियान्‍वयन करने को कहा है. पिछले हफ्ते तीनों सर्विसेज आर्मी, नेवी और एयरफोर्स ने अपने यहां संकेत (सिग्‍नल) दिए थे कि जब तक विसंगतियों को दूर नहीं किया जाता तब तक सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लंबित रखा जाएगा.

मुंबई : कपिल शर्मा और इरफान खान के खिलाफ अवैध निर्माण का मामला दर्ज
मुंबई: कॉमेडियन कपिल शर्मा और इरफान खान के खिलाफ ओशिवरा पुलिस स्टेशन में अवैध निर्माण को लेकर एमआरटीपी कानून के उल्लंघन का मामला दर्ज़ किया गया है. मुंबई के पश्चिमी उपनगर गोरेगांव में स्थित डीएलएच एनक्लेव में कपिल शर्मा का घर है. इसमें मंजूर बीएमसी प्लान में अवैध रूप से फेरबदल पाए गए हैं. बीएमसी ने इस बाबत 9 सितम्बर को रिपोर्ट दी थी.

अनंतनाग में ग्रेनेड हमले में एक नागरिक की मौत, तीन पुलिसकर्मियों समेत नौ घायल
श्रीनगर: आतंकियों ने सोमवार रात अनंतनाग जिले में एक पुलिस चौकी पर ग्रेनेड फेंका जिससे एक नागरिक की मौत हो गई और तीन पुलिसकर्मियों समेत नौ लोग घायल हो गए. पुलिस ने कहा कि आतंकियों ने श्रीनगर से करीब 55 किलोमीटर दूर शेरबाग इलाके में पुलिस चौकी पर ऐसे समय पर ग्रेनेड फेंका, जब लोग मंगलवार की बकरीद के लिए खरीदारी करने में व्यस्त थे.

दिल्ली में चिकनगुनिया से पहली मौत की पुष्टि, एक और संदिग्ध मामला
नई दिल्‍ली: दिल्ली के एक अस्पताल में सोमवार को चिकनगुनिया से 65 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गयी. यह राष्ट्रीय राजधानी में मच्छर जनित इस बीमारी से होने वाली पहली मौत हो सकती है. सोमवार तड़के सर गंगाराम अस्पताल में आर पांडे नाम के मरीज ने बीमारी के कारण दम तोड़ दिया. चिकनगुनिया को आमतौर पर गैर जानलेवा माना जाता है.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com