"100 वाली चुनौती पार कर गए, जादुई आंकड़ा भी हासिल कर लेंगे", रुझान में TMC को बढ़त पर बोले कैलाश विजयवर्गीय

Bengal Assembly Election Result 2021: बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "इस बार राउंड काफी ज़्यादा हैं इसलिए अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा."

बंगाल के रुझानों पर बोले कैलाश विजयवर्गीय- अभी कुछ कहना जल्दबाजी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे (Assembly Election Results 2021) रविवार को आ रहे हैं. सबसे दिलचस्प मुकाबला पश्चिम बंगाल (Bengal Polls Results) में देखने को मिल रहा है. शुरुआती रुझानों में बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) को बहुमत मिल गया है. रुझान में टीएमसी 166 सीटों पर आगे चल रही है. हालांकि, बीजेपी का कहना है कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा क्योंकि इस बार कई राउंड हैं. शाम तक ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी. 

बीजेपी के उपाध्यक्ष और बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "इस बार राउंड काफी ज़्यादा हैं इसलिए अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा, शाम तक ही स्थिति स्पष्ट होगी. हमने तीन से शुरुआत की थी और चुनौती दी गई थी कि हमें 100 सीटें भी नहीं मिलेंगी, हमने उस स्तर को पार कर लिया है. हम जादुई आंकड़े (बहुमत का आंकड़ा) को भी पार कर लेंगे."

बंगाल विधानसभा चुनाव नतीजों के शुरुआती रुझान में तृणमूल कांग्रेस 172 सीटों पर आगे चल रही है जबकि बीजेपी 117 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. राज्य में विधानसभा की 294 सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा 148 है. 


नंदीग्राम में कांटे की टक्कर
बंगाल की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम (Nandigram) में ममता बनर्जी और बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है. नंदीग्राम सीट पर आगे चल रहीं ममता बनर्जी को शुभेंदु अधिकारी ने एक समय पछाड़ दिया. हालांकि, ताजा रुझानों के मुताबिक, ममता बनर्जी एक बार फिर बढ़त बनाते हुए दिख रही हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: पांच राज्यों के चुनाव नतीजे, शुरुआती रुझानों में कौन आगे-कौन पीछे