नीरज चोपड़ा के गोल्ड जीतने पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "टोक्यो में लिखा गया इतिहास"

नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने पर बधाइयों का तांता लग गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि टोक्यों में इतिहास लिखा गया है.

नीरज चोपड़ा के गोल्ड जीतने पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया,

Olympic: नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने पर राष्ट्रपति कोविंद व पीएम मोदी ने दी बधाई.

नई दिल्ली:

टोक्यो ओलिंपिक में शनिवार को भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra wins Gold)  ने जेवलिन थ्रो (Javelin throw final) में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. नीरज चोपड़ा ओलिंपिक की व्यक्तगित प्रतिस्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाले इतिहास के सिर्फ दूसरे और एथलेटिक्स में यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय एथलीट बन गए गए हैं. नीरज चोपड़ा की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त करते हुए, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया, "नीरज चोपड़ा की अभूतपूर्व जीत! आपका स्वर्ण भाला बाधाओं को तोड़ता है और इतिहास बनाता है. आपने अपने पहले ओलिंपिक में भारत को पहली बार ट्रैक और फील्ड पर पदक दिलाया है. आपकी उपलब्धि हमारे युवाओं को प्रेरित करेगी. भारत उत्साहित है! हार्दिक बधाई!"

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि नीरज चोपड़ा द्वारा जीता गया स्वर्ण पदक से भारत का "लंबा इंतजार खत्म" हुआ. "अविश्वसनीय उपलब्धि है! @Neeraj_Chopra1 ने इतिहास रचा और टोक्यो ओलंपिक में जेवेलिन थ्रो में स्वर्ण पदक जीतकर भारत का गौरव बढ़ाया. उनके उत्कृष्ट कारनामे ने ट्रैक और फील्ड स्पर्धाओं में ओलिंपिक पदक के लिए भारत द्वारा लंबे इंतजार को समाप्त कर दिया है. #Tokyo2020 #NeerajChopra.” उपराष्ट्रपति ने कहा, "उनकी असाधारण सफलता साथी भारतीयों के दिलों को असीम खुशी और गर्व से भर देती है. उन्हें भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं! #Tokyo2020."

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि "इतिहास लिखा गया है". उन्होंने कहा, "टोक्यो में इतिहास रचा गया है. नीरज चोपड़ा ने आज जो हासिल किया है उसे हमेशा याद रखा जाएगा. युवा नीरज ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने उल्लेखनीय जुनून के साथ खेला और अद्वितीय धैर्य दिखाया. स्वर्ण जीतने के लिए उन्हें बधाई.

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने नीरज चोपड़ा को भारत का गोल्डन बॉय कहा. उन्होंने ट्वीट किया, "भारत का ओलिंपिक इतिहास लिखा गया है. आपका शानदार उछाल एक बिलियन चीयर्स का हकदार है. आपका नाम इतिहास की किताबों में सुनहरे अक्षरों में अंकित किया जाएगा."

कानून मंत्री व पूर्व में खेल मंत्री रहे किरेन रिजिजू ने महान धावक मिल्खा सिंह को याद किया, जिनकी जून में कोविड की जटिलताओं के कारण मृत्यु हो गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किरेन रिजिजू ने ट्वीट किया, "इतिहास बना दिया गया है, मिल्खा सिंह जी की इच्छा पूरी हो गई है क्योंकि भारत ने एथलेटिक्स में पहली बार ओलंपिक पदक जीता है! भारत के लिए यह एक सुनहरा क्षण है. भारत के लिए ओलिंपिक स्वर्ण पदक जीतने की इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर बधाई @Neeraj_Chopra1! #Cheer4India.