कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए 'जनता कर्फ्यू', दिख रहा है पूरे भारत में असर

पीएम मोदी ने कहा था कि 22 मार्च रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करना चाहिए .इस दौरान न सड़क पर जाएं, न मोहल्ले में जाएं.

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए 'जनता कर्फ्यू', दिख रहा है पूरे भारत में असर

देशभर में आज लोग जनता कर्फ्यू का पालन करेंगे.

नई दिल्ली:

भारत में तेजी से अपने पैर पसार रहे कोरोना वायरस के खिलाफ आज देशभर में लोग अपने-अपने घरों में रहेंगे और जनता कर्फ्यू लगाएंगे. जनता कर्फ्यू आज सुबह 7 बजे शुरू हो गया. पीएम मोदी की हर एक भारतीय से खुद को क्वारेंटाइन करने और कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचने की अपील के मद्देनजर लोग जनता कर्फ्यू का पालन करेंगे. पीएम मोदी ने जनता से 22 मार्च रविवार को 'जनता कर्फ्यू' लगाने की अपील की थी. उन्होंने कहा था,"आज प्रत्येक देशवासियों से एक समर्थन मांग रहा हूं 'जनता कर्फ्यू, जनता के लिए, जनता के द्वारा', क्योंकि यह खुद पर लगाने वाला कर्फ्यू है. 

पीएम मोदी ने कहा था कि सभी लोगों को 22 मार्च रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करना चाहिए .इस दौरान न सड़क पर जाएं, न मोहल्ले में जाएं.  प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे आपके आने वाले कुछ सप्ताह चाहिए. आपका आने वाला कुछ समय चाहिए. अभी तक विज्ञान कोरोना महामारी से बचने के लिए कोई उपाय नहीं ढूंढ़ पाया है, न ही कोई वैक्सीन बन पाई है. दुनिया के जिन देशों में कोरोना का प्रभाव जहां कोरोना का संकट सामान्य बात नहीं है, जब बड़े-बड़े और विकसित देश इससे प्रभावित है, तो ऐसे में यह सोचना कि भारत पर इसका असर नहीं पड़ेगा गलत है.

पीएम मोदी ने कहा, 'दो चीजें जरूरी है-संकल्प और संयम. अपना संकल्प और दृढ़ करना होगा, कि इस वैश्विक महामारी को रोकने के लिए एक नागरिक के नाते हम केंद्र और राज्यों के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन करेंगे. आज हमें यह संकल्प लेना होगा कि हम स्वयं संक्रमित होने से बचेंगे और दूसरों को भी संक्रमित होने से बचाएंगे.'

कोरोना वायरस को लेकर 22 मार्च को देश भर में 'जनता कर्फ्यू'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com