अपने गांव तक बस सेवा दोबारा शुरू कराने के लिए स्कूली छात्रों ने खुद शुरू की सड़क की मरम्मत का काम

बस की सुविधा नहीं होने से छात्रों को डभड़ी गांव के अपने स्कूल में पहुंचने के लिए रोजाना दो घंटे तक 10 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता था.

अपने गांव तक बस सेवा दोबारा शुरू कराने के लिए स्कूली छात्रों ने खुद शुरू की सड़क की मरम्मत का काम

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

टूटी सड़क की वजह से गांव तक बस नहीं पहुंच पाती थी. इस वजह से गांव के लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था लेकिन कोई भी सड़क ठीक कराने के लिए कुछ भी करने को तैयार नहीं था. ऐसे में सड़क की मरम्मत का जिम्मा लिया स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों ने. उन्होंने अपने गांव तक जाने वाली टूटी सड़क को ठीक करने के लिए स्कूल से छुट्टी तक की. आज इन बच्चों के इस काम को पूरा गांव सराह रहा है. यह पूरी घटना महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के डभड़ी गांव की है.एक ग्रामीण ने मंगलवार को दावा किया कि नागरिक प्रशासन ने पिछले साल दिसंबर में धमनगांव राजौर खंड पर सड़क निर्माण कार्य अधूरा छोड़ दिया था और इस वजह से ही गांव तक आने वाली बस सेवा निलंबित कर दी गयी थी.

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण पर कोर्ट की रोक से सैकड़ों डॉक्टर परेशान

बस की सुविधा नहीं होने से छात्रों को डभड़ी गांव के अपने स्कूल में पहुंचने के लिए रोजाना दो घंटे तक 10 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता था. पिछले साल मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 18 किलोमीटर लंबे धनगांव राजौर रोड के निर्माण को मंजूरी दी गई थी लेकिन यह काम अधूरा ही रह गया था. ग्रामीणों ने कहा कि खराब सड़क के कारण बदनपुर डिपो से राज्य परिवहन बस ने अपनी सेवा एक महीने से अधिक समय के लिए रोक दी.

वेटर के 13 पदों के लिए 7000 उम्मीदवार; जरूरत चौथी पास की, ग्रेजुएट-पोस्ट ग्रेजुएट की लाइन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि दस जनवरी को छात्रों ने एक किलोमीटर खराब सड़क के हिस्से से पत्थरों को हटाने और उसे वाहनों के गुजरने के लायक बनाने के लिए स्कूल में छुट्टी कर ली ताकि बस सेवा बहाल हो जाए. सड़क के ठेकेदार वाई के देशमुख ने कहा कि इस सड़क पर असफाल्ट का काम मार्च तक पूरा होगा. अब पत्थर हटा दिए गए हैं और सड़क गाड़ियों के गुजरने लायक हो गई है. ग्राम सरपंच मोनिका साल्वे ने निर्बाध परिवहन के लिए उपयुक्त सड़क के निर्माण की मांग की.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)