अमित शाह पर TMC का पलटवार, कहा- मालदा का भाषण उनकी बेचैनी दर्शाता है

तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के मालदा में अमित शाह के भाषण को “तथ्यों के लिहाज से कमजोर और शब्दों के लिहाज से घटिया स्तर” का करार दिया.

अमित शाह पर TMC का पलटवार, कहा- मालदा का भाषण उनकी बेचैनी दर्शाता है

तृणमूल कांग्रेस ने किया अमित शाह पर पलटवार.

खास बातें

  • टीएमसी का अमित शाह पर पलटवार
  • कहा- शाह का भाषण उनकी बेचैनी को दर्शाता है
  • टीएमसी ने कहा कि भगवा दल बेचैन हो गया है
कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के मालदा में अमित शाह के भाषण को “तथ्यों के लिहाज से कमजोर और शब्दों के लिहाज से घटिया स्तर” का करार दिया. पार्टी ने कहा कि ऐसा लगता है कि भगवा दल बेचैन हो गया है और उसे यह अहसास हो गया है कि सत्ता में उसके गिनती के कुछ दिन बचे हैं. तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, “मालदा में भाजपा अध्यक्ष का भाषण सुनने के बाद यह स्वाभाविक है कि वे बेचैन हैं.  वे जानते हैं कि उनके दिन गिनती के हैं. वे राजनीतिक रूप से डरे हुए हैं. उनके भाषणों में तथ्यों की कमी है और स्तर घटिया है.” उन्होंने कहा, “उन्हें (भाजपा) भारत के लोकाचलन का अंदाज नहीं है. उन्हें बंगाल के लोकाचलन का अंदाजा नहीं है. वे बड़े शून्य की तरफ बढ़ रहे हैं.”  

बंगाल में अमित शाह बोले- ममता दीदी को डर था कि हमारी यात्रा निकली तो सरकार की अंतिम यात्रा निकल जाएगी  

तृणमूल कांग्रेस ने कहा, “कुछ कह रहे हैं वे हताश हैं, कुछ कह रहे हैं वे पागल हो गए हैं...या फिर यह दोनों का सम्मिश्रण है?” इससे पहले शाह ने मालदा में एक रैली के साथ पश्चिम बंगाल में भाजपा के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की, जहां उन्होंने ममता बनर्जी सरकार को सत्ता से हटाने की बात कही. अमित शाह ने मंगलवार को विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका प्रस्तावित महागठबंधन ‘लोभ-लालच' का गठबंधन है, जिसमें प्रधानमंत्री पद के नौ संभावित उम्मीदवार हैं. शाह ने दावा किया कि 20-25 नेताओं को एक मंच पर साथ ले आने से कोई फायदा नहीं होने वाला, क्योंकि नरेंद्र मोदी ही फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे. 

यूपी के लिए क्या है अमित शाह का प्लान, आंकड़ों में देखिए BJP मजबूत या SP-BSP गठबंधन?

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ब्रिगेड परेड मैदान में हुई रैली में शामिल हुए 23 नेताओं में से नौ नेता प्रधानमंत्री पद के संभावित उम्मीदवार हैं. विपक्ष की विशाल रैली के तीन दिनों बाद शाह ने यहां भाजपा की रैली में कहा, ‘‘लेकिन हमारे पास प्रधानमंत्री पद का एक ही उम्मीदवार है और वह हैं नरेंद्र मोदी.'' हालांकि, शाह ने विपक्षी के किसी नेता का नाम नहीं लिया. बंगाल में ‘गणतंत्र बचाओ यात्रा' की शुरुआत करते हुए शाह ने राज्य में ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का इरादा जाहिर किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: अमित शाह ने पश्चिम बंगाल से की बीजेपी के चुनाव अभियान की शुरुआत​
(इनपुट भाषा से)