यह ख़बर 29 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गैंगरेप : आरोपियों को तिहाड़ के अतिसुरक्षित सेल में भेजा गया

खास बातें

  • दिल्ली में पैरा मेडिकल की 23 वर्षीय छात्रा से गैंगरेप और अब हत्या के मामले में गिरफ्तार छह लोगों में से पांच की तिहाड़ जेल में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्हें जेल अधिकारियों ने एक अतिसुरक्षित सेल में भेज दिया है।
नई दिल्ली:

दिल्ली में पैरा मेडिकल की 23 वर्षीय छात्रा से गैंगरेप और अब हत्या के मामले में गिरफ्तार छह लोगों में से पांच की तिहाड़ जेल में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्हें जेल अधिकारियों ने एक अतिसुरक्षित सेल में भेज दिया है। इससे पहले भी जेल में दो आरोपियों की जेल में अन्य कैदियों ने जोरदार पिटाई की थी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद पुलिस ने उन्हें अतिसुरक्षित सेल में डाल दिया है। इस मामले में गिरफ्तार छठा आरोपी एक अव्यस्क है जिसे सुधारगृह में रखा गया है।

इस लड़की के साथ दिल्ली में 16 दिसंबर की रात चलती बस में सामूहिक बलात्कार और फिर उस पर क्रूरतापूर्वक हमला किया गया था। लड़की को गंभीर हालत में चलती बस से फेंक दिया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकार ने उसे एयर एंबुलेन्स से सिंगापुर स्थित अंग प्रतिरोपण की अत्याधुनिक सुविधाओं वाले अस्पताल में इलाज के लिए भेजा। यहां आने से पहले पीड़ित दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती थीं, जहां तीन ऑपरेशन किए गए। वहां भी अधिकतर समय उन्हें वेन्टीलेटर पर ही रखा गया था। चोट और संक्रमण की वजह से डॉक्टरों ने उनकी आंत का बहुत बड़ा हिस्सा निकाल दिया था।