विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 25, 2018

दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर से तीन आतंकियों को किया गिरफ्तार, विस्फोटक और ग्रेनेड बरामद

पुलिस के मुताबिक सभी दिल्ली में हमला करने की फिराक में थे. दिल्ली पुलिस ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ एक मुठभेड़ के बाद इन्हें पकड़ा.

Read Time: 3 mins
दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर से तीन आतंकियों को किया गिरफ्तार, विस्फोटक और ग्रेनेड बरामद
दिल्ली में आतंकी गिरफ्तार
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जम्मू कश्मीर इस्लामिक स्टेट से जुड़े 3 आतंकियों को श्रीनगर से गिरफ्तार किया है. ये लोग दिल्ली में हमला करने की फिराक में थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने श्रीनगर में छापेमारी कर जेकेआईएस से जुड़े तीन आतंकियों ताहिर अली खान, हैरिश मुश्ताक खान और आसिफ सुहैल को श्रीनगर से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 3 हैंड ग्रेनेड, दो पिस्टल और 12 कारतूस भी बरामद किये हैं. पुलिस के मुताबिक सभी दिल्ली में हमला करने की फिराक में थे. दिल्ली पुलिस ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ एक मुठभेड़ के बाद इन्हें पकड़ा.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक इसी साल सितंबर के महीने परवेज और जमशीद के 2 आतंकियों को दिल्ली के लाल किले के पास से गिरफ्तार किया था. ये दोनों भी जेकेआईएस से जुड़े थे. इन्हीं से बाकी के मॉड्यूल की जानकारी मिली और अब ये तीन आतंकी गिरफ्तार हुए हैं.
 
पुलिस ने अवंतीपोरा में इनके उस ठिकाने को भी तलाश लिया जहां ये ज़मीन के अंदर छुप कर रहते थे. ज़मीन में बाहर एक छोटा सा होल था लेकिन नीचे पूरा कमरा, जिमसें जरूरत का पूरा समान था. सांस लेने के लिए छोटे पाइप लगाए हुए थे. पकड़ा गया आतंकी हैरिस 2013 से 2016 तक जामिया विश्वविद्यालय का छात्र रह चुका है. इस मॉड्यूल में करीब 12 आतंकी हैं जिसमें कई मारे और पकड़े गए हैं. इनका सरगना आदिल ठोकर है. हाल ही में ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय का छात्र एहतिशाम बिलाल भी इसी मॉड्यूल में शामिल है. पुलिस के मुताबिक इन लोगों ने कई बड़ी वारदात की है.

स्‍पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया, 'इन लोगों ने इसी साल जुलाई में सीआरपीएम कैम्प में हमला किया, पिछले साल जम्मू कश्मीर पुलिस में तैनात एक सब इंस्पेक्टर और सितंबर 2018 में एक सिविलियन आहद अहमद को पुलिस का मुखबि‍र समझ कर मार डाला. अब पुलिस ये पता लगा रही है कि हथियार इकट्ठा कर दिल्ली में कहां हमले की तैयारी कर रहे थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अंतरिक्ष भारत का फ्यूचर प्‍लान, जानिए भारतीय अंतरिक्ष स्‍टेशन में कब जा सकेंगे मानव
दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर से तीन आतंकियों को किया गिरफ्तार, विस्फोटक और ग्रेनेड बरामद
क्या आप जानते हैं बिजली गिरने से भारत में होती हैं कितनी मौतें, बिहार में कहां ज्यादा गिरती है बिजली
Next Article
क्या आप जानते हैं बिजली गिरने से भारत में होती हैं कितनी मौतें, बिहार में कहां ज्यादा गिरती है बिजली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;