नगालैंड में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन और मरीजों की मौत, मेघालय में 59 नए मामले

पूर्वोत्तर भारत के राज्य मेघालय में कोविड-19 के मरीजों की कुल संख्या 646 हुई, में कुल संक्रमितों की संख्या 1289 हो गई

नगालैंड में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन और मरीजों की मौत, मेघालय में 59 नए मामले

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोहिमा/ शिलांग:

Coronavirus: नगालैंड में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन और लोगों की मौत हो गई. इससे एक दिन पहले राज्य में संक्रमण की वजह से पहले व्यक्ति की मौत हुई थी. उधर मेघालय में शनिवार को कोविड-19 के 59 नए मामले आने के साथ ही पूर्वोत्तर राज्य में अभी तक 646 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

नगालैंड में अधिकारियों ने बताया कि 50 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1,289 हो गई. इन सभी चार लोगों की मौत दीमापुर जिले में हुई है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एस पांग्यू फोम ने कहा कि मृतक अन्य बीमारियों से ग्रसित थे. राज्य में 744 लोगों का इलाज चल रहा है और 451 स्वस्थ हो चुके हैं.

मेघालय में शनिवार को कोविड-19 के 59 नए मामले आने के साथ ही पूर्वोत्तर राज्य में अभी तक 646 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. अधिकारियों ने बताया कि आज आए 59 नए मामलों में बीएसएफ के छह कर्मी और चार पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि बीएसएफ के जवानों और पुलिसकर्मियों के मामले क्रमश: पूर्वी खासी हिल्स और पश्चिमी जयंतियां हिल्स जिले से आए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक अमन वार ने बताया कि नए मामले आने के साथ ही राज्य में इलाज करा रहे लोगों की संख्या बढ़कर 547 हो गई है. राज्य में अभी तक 94 मरीज संक्रमण से मुक्त हुए हैं जबकि पांच लोगों की मौत हुई है.
राज्य के पूर्वी खासी हिल्स जिले में सबसे ज्यादा 466 व्यक्तियों का इलाज जारी है जिनमें से 286 बीएसएफ के जवान, 159 असैन्य नागरिक और 21 सशस्त्र बलों के जवान हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)