जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी ढेर, सेना का मेजर घायल

सुरक्षाबलों को बुधवार रात जब खबर मिली कि काकापोरा में एक घर में दो से तीन आतंकी छुपे है तो तुरंत घर को घेर लिया गया.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी ढेर, सेना का मेजर घायल

पुलवामा में काफी देर मुठभेड़ के बाद मारे गए तीनों आतंकी (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  • जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों से सेना की मुठभेड़
  • सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया
  • मारे गए तीनों आतंकी लश्कर ए तैयबा के बताए जा रहे हैं
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा स्थित काकापोरा में सुरक्षाबलों ने तीन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को मार गिराया है. सुरक्षाबलों को बुधवार रात जब खबर मिली कि काकापोरा में एक घर में दो से तीन आतंकी छुपे है तो तुरंत घर को घेर लिया गया. रात 9 बजे से फायरिंग शुरू हो गई थी. देर रात सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर के संयुक्त ऑपेरशन में आखिरकार तीनों आतंकियों को मार गिराया गया. मारे गए आतंकियों की पहचान माजिद अहमद मीर, शब्बीर अहमद और शारिक अहमद के तौर पर हुई है. मारे गए आतंकियों के पास से दो एके 47 और पिस्तौल मिली हैं. ऑपेरशन खत्म होने के बाद सुरक्षाबल सुबह 5 बजे अपने कैंप वापस लौट आए हैं.

इस कार्रवाई में आतंकियों की एक गोली सेना के मेजर के कंधे में लगी, लेकिन खतरे वाली की कोई बात नहीं है. हर बार की तरह यहां भी सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू हुई ताकि आतंकी सुरक्षा घेरा तोड़कर भाग सकें. ऑपरेशन में लगे सुरक्षाबलों ने आसानी से उस पर काबू पा लिया.

उधर, सुरक्षाबलों ने बुधवार को सोपोर में दो आतंकियों को मार गिराया था. मारे गए आतंकियो के पास से दो एके 47 भी मिली थीं. वैसे पिछले हफ्ते सुरक्षाबलों ने कुलगाम में लश्कर के डिस्ट्रिक्ट कमांडर जुनैद मट्टू सहित तीन आतंकियों को मार गिराया था. इस खूंखार आतंकवादी के सिर पर दस लाख का इनाम था. महज एक हफ्ते के भीतर सुरक्षबलों ने आठ आतंकी मार गिराए हैं, जो एक बड़ी कामयाबी है. पिछले महीने हिजबुल के कमांडर सब्जार को त्राल मे मार गिराया था. सुरक्षाबलों की आक्रामक कार्रवाई से घाटी में काफी हद तक आतंकियों के हौंसले पस्त हो चले हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com